WPL: यूपी वॉरियर्स की कप्तान बनीं ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली

0 85

लखनऊ : कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी यूपी वॉरियर्स ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन संस्करण के लिए ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

यूपी वारियर्स ने 13 फरवरी को मुंबई में डब्ल्यूपीएल प्लेयर ऑक्शन में एक संतुलित टीम चुनी, जिसमें हीली सहित कुल 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। हीली ने टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए 139 मैच खेले हैं, जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक के साथ उनके नाम करीब 2,500 रन दर्ज हैं। उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय में 110 डिसमिसल के साथ सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक माना जाता है।

हीली, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 61 गेंदों में नाबाद 148 रन बनाकर महिला टी20ई में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच बार महिला टी20 विश्व कप खिताब जीता है। 32 वर्षीय हीली ने अपने शानदार करियर में दो बार महिला वनडे विश्व कप भी जीता है। 2018 में, हीली को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया। 2020 में, हीली एमसीजी में भारत पर ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप फाइनल जीत में प्लेयर ऑफ द मैच रही थीं।

कप्तान एलिसा हीली ने कहा, “मुंबई में खेले जाने वाले ऐतिहासिक डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन संस्करण में यूपी वारियर्स की कप्तानी करने का मौका पाकर मैं बहुत खुश हूं। डब्ल्यूपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसका हम सभी को बेसब्री से इंतजार है, और यूपी वारियर्स के पास एक शानदार टीम है, जो एक बार चीजें शुरू होने पर धूम मचाने का इंतजार कर रही है। हमारे पास क्षमता के साथ-साथ अनुभव और युवाओं का अच्छा मिश्रण है और हम अपने प्रशंसकों के लिए एक शो पेश करने के लिए उत्सुक हैं।”

इस अवसर पर बोलते हुए, कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, राजेश शर्मा ने कहा, “एलिसा एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, उनके पास उच्चतम स्तर पर अपार अनुभव है और जीतने की आदत भी है जो हम अपनी टीम में चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि एलिसा हीली के नेतृत्व में यूपी वारियर्स इस महत्वपूर्ण यात्रा में महत्वपूर्ण कदम उठा सकता है, और यूपी की महिलाओं के लिए खुशी और प्रेरणा का स्रोत बन सकता है। मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं।”

यूपी वारियर्स की टीम इस प्रकार है: एलिसा हीली (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, ताहलिया मैकग्राथ, शबनम इस्माइल, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, पार्शवी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस यशश्री, किरण नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.