नोएडा : यमुना डूब क्षेत्र में चला प्राधिकरण का बुलडोजर, 32 फार्म हाउस तोड़े गए

0 113

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने नंगला अदुल्लापुर में 32 से ज्यादा फार्म हाउसों को तोड़ा गया। ये फार्म हाउस करीब 1.57 लाख वर्गमीटर जमीन पर बने हुए थे। इस जमीन की कीमत करीब 40 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। नोएडा प्राधिकरण की वर्क सर्किल 9 और भू-लेख विभाग को टीम के अलावा नोएडा पुलिस की मौजूदगी में फार्म हाउस तोड़े गए। इस मौके पर हल्का विरोध हुआ। लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी में लोगों को समझा कर शांत कराया। बता दें कि पिछले कई दिनों से फार्म हाउस तोड़ने के लिए पुलिस फोर्स मांगी जा रही थी। लेकिन नहीं मिल रही थी। मंगलवार को फोर्स मिलने पर प्राधिकरण ने फार्म हाउस को तोड़े गए।

इससे पहले भी नोएडा प्राधिकरण ने फार्म हाउस को तोड़े थे। उस दौरान करीब 150 फार्म हाउस तोड़े गए थे। इसके बाद फार्म हाउस वाले हाई कोर्ट गए, जिसके बाद कोर्ट ने फार्म हाउस के प्रत्यावेदन निस्तारित करने के लिए कहा। प्राधिकरण ने सभी प्रत्यावेदनों का निस्तारण किया। इसके बाद एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया। इसके बाद लगातार करवाई करने की बात सामने आ रही थी। लेकिन मंगलवार को सेक्टर 135 के नंगली असदुल्लापुर में 30 से ज्यादा फार्म हाउस तोड़ दिए गए। साथ ही चतावनी दी गई की दोबारा बनाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.