मोदी सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार – अनुराग ठाकुर

0 71

नई दिल्ली । केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है । वहीं गोवा में राजनेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और आंदोलनकारी पहलवानों का समर्थन करने वाले लोगों ने मंगलवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मडगांव में मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। ‘पहलवानों के लिए न्याय’ और ‘बृजभूषण को गिरफ्तार करो’ की तख्तियां लिए प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि केंद्र की भाजपा सरकार देश की बेटियों की रक्षा करने में विफल रही है।

आम आदमी पार्टी (आप) की नेता प्रतिमा कोटिन्हो ने कहा कि भाजपा सरकार पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट सहित अन्य पहलवानों की दुर्दशा सुनने में विफल रही है, जो डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। कौटिन्हो ने कहा, लोकतंत्र हमें अपनी आवाज उठाने और विरोध करने का अधिकार देता है। लेकिन यह सरकार खुले तौर पर आरोपी व्यक्ति का समर्थन कर रही है। देश का नाम रोशन करने वाले ये पहलवान न्याय के लिए रो रहे हैं, लेकिन उनकी गुहार को अनसुना किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि एक महिला होने के नाते केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी महिला पहलवानों को न्याय दिलाने में विफल रहीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.