300 करोड़ से महज इतनी दूरी पर है ‘अवतार 2’, ‘दृश्यम 2’ और ‘सर्कस’ का ऐसा रहा हाल

0 130

मुंबई. बीते शुक्रवार को रणवीर सिंह की ‘सर्कस’ रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर तीन बड़ी फिल्मों के बीच टक्कर देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां सुपरस्टार अजय देवगन, तब्बू और अक्षय खन्ना की फिल्म ‘दृश्यम 2’ छठवें हफ्ते में भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में सफल हो रही है, वहीं बॉलीवुड की दूसरी फिल्म ‘सर्कस’ अपने पहले हफ्ते में ही खराब प्रदर्शन से निराश कर रही है। इसके अलावा इन दिनों सिनेमाघरों में हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ लगी हुई है, जिसे दर्शकों का प्यार मिल रहा है। लेकिन इस फिल्म की कमाई में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। चलिए जानते हैं इन सभी फिल्मों ने मंगलवार को कैसा कलेक्शन किया….

जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार 2’ हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कारोबार कर रही है। जहां फिल्म भारत में 300 करोड़ रुपये के आंकड़े की तरफ बढ़ रही है, वहीं इसकी कमाई दिन-ब-दिन घटती भी जा रही है। जिसका नतीजा है कि फिल्म की रफ्तार धीमी हो गई है। जहां फिल्म ने सोमवार को 12.1 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, वहीं मंगलवार को इसके कलेक्शन में गिरावट दर्ज की गई। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, ‘अवतार 2’ ने अपने 12वें दिन 10 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है, जिसके बाद इसका कुल कलेक्शन 274.95 करोड़ रुपये हो गया है।

रणवीर सिंह की ‘सर्कस’ का हाल बेहाल है। रोहित शेट्टी से लेकर इस मल्टीस्टारर फिल्म की पूरी स्टारकास्ट को ‘सर्कस’ से बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ। फिल्म पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर धीमी रफ्तार से कमाई कर रही है। फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पांचवें दिन फिल्म ने तकरीबन 2.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। यानी फिल्म पांच दिनों में मुश्किल से 25.51 करोड़ रुपये का आंकड़ा ही पार कर पाई है। ‘सर्कस’ का ऐसा ग्राफ देखकर इसका ज्यादा दिन तक सिनेमाघरों में टिका रह पाना काफी मुश्किल लग रहा है।

18 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर जान फूंकने का काम किया है। रिलीज के पहले दिन से ही फिल्म धुंआधार कमाई कर रही थी, हालांकि अब छठे हफ्ते में इसकी कमाई की रफ्तार में कमी देखी गई है। अभिषेक पाठक के निर्देशन में बनी यह फिल्म भी लाखों में कमाई कर रही है। ‘दृश्यम 2’ ने अपने 40वें दिन 70 लाख रुपये का कारोबार किया है, जिसके बाद इसका कुल कलेक्शन 229.39 करोड़ रुपये हो गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.