1 से 20 दिसंबर के बीच 24 करोड़ से अधिक लोग कोरोना संक्रमित, सामने आया डराने वाला आंकड़ा, पढे ताजा अपडेट

0 153

बीजिंगः चीन में अस्पतालों में लाखों की संख्या में कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं और मुर्दाघर शवों से भरे पड़े हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, देश में एक दिसंबर से संक्रमण के लाखों मामले सामने आए हैं और सरकार ने अब प्रभावित लोगों की मदद के लिए “इंटरनेट अस्पताल” खोलने की अनुमति दे दी है, ताकि चिकित्सा केंद्रों पर भार कम हो सके। अधिकारियों ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि इस सप्ताह मंगलवार तक संक्रमण के लगभग तीन करोड़ 70 लाख नए मामले थे।

हांगकांग से प्रकाशित अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने खबर दी कि कथित तौर पर चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के एक लीक हुए दस्तावेज के अनुसार एक दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच 24 करोड़ 80 लाख लोग यानी करीब 17.56 प्रतिशत आबादी कोविड से प्रभावित हुई। चीन द्वारा इस महीने की शुरुआत में शून्य कोविड नीति में एकदम ढील दिए जाने के बाद देश में संक्रमण के मामलों में जबर्दस्त वृद्धि हुई है।

दो चीनी शहरों में स्वास्थ्य अधिकारी हर दिन लाखों मामलों की सूचना दे रहे हैं। शहर के स्वास्थ्य आयोग के प्रमुख बो ताओ के अनुसार, पूर्वी प्रांत शेडोंग के छिंगदाओ शहर में हर दिन लगभग 4,90,000-5,30,000 लोग संक्रमित हो रहे हैं। बो ने शुक्रवार को कहा कि यह संख्या निगरानी के आंकड़ों पर आधारित है और शनिवार और रविवार को इसके 10 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है।

दक्षिणी प्रांत ग्वांगडोंग के डोंगगुआन में शहर के स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को कहा कि हर दिन 2,50,000 से 300,000 लोग संक्रमित हो रहे हैं। इसने कहा कि कंप्यूटर मॉडलिंग पर आधारित संक्रमण दर बढ़ रही है और “कई चिकित्सा संस्थान तथा कर्मचारी अभूतपूर्व गंभीर चुनौतियों और भारी दबाव का सामना कर रहे हैं।” इस बीच, चीन सरकार ने देश के स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों पर भार कम करने के लिए ‘इंटरनेट अस्पतालों’ को पहली बार मंजूरी दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.