Ayodhya News:’हिंदू योद्धा संगठन’ के सात लोग के किया गिरफ्तार, मस्जिदों के पास आपत्तिजनक वस्तुएं फेंकने का था आरोप

0 343

Ayodhya News:उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मस्जिदों के दरवाजे पर तथा एक मजार के पास आपत्तिजनक वस्तुएं फेंककर शहर का सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के प्रयास के आरोप कुछ नेताओ को गिरफ्तार किया गया है । पुलिस ने इसकी जानकरी दी. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि कुछ असमाजिक तत्वों ने एक धार्मिक ग्रंथ के फटे पन्ने, गाली-गलौज के पत्र और कथित रूप से सुअर के कच्चे मांस के टुकड़े जैसी चीजें फेंककर हिंसा भड़काने की कोशिश की थी ।

उन्होंने बताया कि “हिंदू योद्धा संगठन” समूह के सात सदस्यों को मामले में गिरफ्तारी हुई है । पुलिस के अनुसार समूह के नेता महेश मिश्रा एक पुराना हिस्ट्रीशीटर पाया गया है । जिसके खिलाफ शहर के एक पुलिस स्टेशन में चार आपराधिक मामले भी है । पुलिस ने जिन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है, उनमें प्रत्यूष कुमार, नितिन कुमार, दीपक गौड़, ब्रजेश पांडे, शत्रुघ्न और विमल पांडे शामिल हैं जो कोतवाली नगर थाना क्षेत्र निवासी भी है ।

पुलिस ने इस घटना के लिए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ F.I.R दर्ज की है । यह घटना तातशाह जामा मस्जिद, मस्जिद घोसियाना, कश्मीरी मोहल्ले की मस्जिद और शहर थाना क्षेत्र के पास के क्षेत्र में गुलाब शाह बाबा के नाम से मशहूर मजार में घटित हुई थी । पुलिस ने बयान में कहा कि साजिश में 11 लोग शामिल थे, जिनमें से चार फरार हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भादसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज है ।

इससे पहले घटना के बाद पुलिस ने धर्मगुरुओं को आश्वस्त किया था कि जिन लोगों ने भी इस तरह की बारदात दुबारा की तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. मामले की जानकारी मिलने के बाद कमिश्नर नवदीव रिणवा आईजी केपी सिंह डीएम नीतीश कुमार और एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने पूरे शहर का दौरा किया

Also Read:-Noida: Garden Galleria mall | garden galleria mall case | Mall के बार में पैसे को लेकर मारपीट

यह भी पढ़ें:OnePlus 10R 5G, Nord CE 2 Lite 5G, Nord Buds आज हुआ lounch , जानिए इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशंस

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.