अखिलेश की बैठक में नहीं पहुंचे आजम खान, प्लान बी पर कर रहे हैं काम?

0 154

लखनऊ: ढाई साल बाद जेल से रिहा हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और मौजूदा विधायक आजम खान पार्टी की बैठक में शामिल नहीं हुए. यह बैठक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में बुलाई गई थी, जिसमें सपा के सभी विधायक और एमएलसी शामिल होने थे. ऐसे में आजम खान और उनके करीबी विधायकों ने अखिलेश की बैठक से दूरी बना ली. न केवल आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला बल्कि नसीर अहमद खान और शाहजील इस्लाम जैसे विधायक भी इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

आजम खां ने अखिलेश यादव की सभा में शामिल होने की बजाय रामपुर में डेरा डाल दिया। इस समय आजम अपने करीबियों और उनके परिवारों से मिल रहे हैं। रविवार को आजम ने रामपुर जेल में कैद गुड्डू मसूद से मुलाकात की और बरेली से सपा विधायक शाहजील इस्लाम से भी चर्चा की. इससे पहले रात में आजम खान ने बरेली के मौलाना तौकीर रजा से भी मुलाकात की थी. इस तरह जेल से छूटने के बाद आजम खान ने मुस्लिम राजनीति का सियासी ताना-बाना बुनना शुरू कर दिया है.

अखिलेश यादव से नाराजगी के सवाल पर आजम खान ने कहा, ‘मुझे आपसे नाराजगी की सूचना मिल रही है. गुस्सा करने के लिए मुझे एक आधार चाहिए, मैं खुद निराधार हूं, तो वह आधार कहां से आएगा, मेरा अपना आधार क्या है। मैं किसी से नाराज होने की स्थिति में नहीं हूं। अखिलेश के बैठक में नहीं आने के सवाल पर आजम खान ने जवाब दिया कि, ‘मैं न तो किसी के आने पर टिप्पणी करूंगा और न ही किसी की गैरमौजूदगी पर, जो आए, उनका शुक्रिया, जो नहीं आए, उनकी कोई वजह रही होगी. धन्यवाद। उन्होंने कहा कि हमें किसी से कोई शिकायत नहीं है। सपा और अन्य दलों के नेताओं ने हमारे लिए जो किया वह भी कम नहीं था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.