इन शहरों में जमकर बरसेंगे बदरा, जारी हुआ अलर्ट

0 26

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सर्दियों की वर्षा ने दस्तक दे दी है। आज मतलब 24 जनवरी की प्रातः तड़के कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी देखने को मिली एवं ठंडी हवाओं का दौर एक बार फिर आरम्भ हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में एक सप्ताह के चलते चार दिन हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, आज (मंगलवार) भी दिल्ली के कई क्षेत्रों में हल्की वर्षा हो सकती है। इसके अतिरिक्त 25 जनवरी को भी हल्की वर्षा एवं बूंदाबांदी का ये सिलसिला देखने को मिल सकता है। हालांकि, 26 जनवरी को वर्षा के आसार नहीं हैं, जबकि आसमान में घने बादल छाए रहने का अनुमान है। वहीं, 28 जनवरी को एक बार फिर घने बादल डेरा डालेंगे तथा 29 एवं 30 जनवरी को फिर वर्षा और बूंदाबांदी होने की संभावना है। ऐसे में एक सप्ताह में 4 दिन वर्षा हो सकती है। वहीं, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर एवं लखनऊ में भी हल्की वर्षा होने का अनुमान जताया गया है।

वही बात यदि तापमान की करें तो बारिश के बीच न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। आज (24 जनवरी) न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस है, जो 27 और 28 जनवरी को गिरकर 8 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि, महीने के अंतिम दिनों यानी 29 और 30 जनवरी को ये फिर 12 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। इसके साथ-साथ ठंडी हवाओं से भी प्रदेश में ठंडक बढ़ सकती है। जिससे पिछले दिनों का दौर लौटता दिखाई दे रहा है। बता दें कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, इसके अतिरिक्त 27 जनवरी, 2023 से एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसका प्रभाव उत्तर पश्चिम भारत पर देखने को मिलेगा। इससे पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में फिर मैदानी क्षेत्रों में वर्षा एवं पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने के आसार हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.