19 नवंबर को रहेगी बैंकों की हड़ताल, शादी के सीजन में ग्राहक हो सकते हैं परेशान

0 124

नई दिल्ली। देशभर के बैंक (Bank) 19 नवंबर को बंद रह सकते हैं। ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (All India Bank Employees Association) ने देशव्यापी हड़ताल (nationwide strike) बुलाई है। इस हड़ताल से बैंकिंग सेवाएं बाधित (banking services disrupted) हो सकती हैं। हालांकि, ऑनलाइन बैंकिंग और एटीएम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक रेगुलेटरी स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन के महासचिव ने इंडियन बैंक एसोसिएशन को हड़ताल का नोटिस दिया है। इसमें कहा गया है कि उनके सदस्यों ने 19 नवंबर को हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव रखा है। 19 नवंबर को तीसरा शनिवार है और इस दिन बैंक खुले रहते हैं।

बीओबी ने स्टेटमेंट में आगे कहा, ‘यद्यपि बैंक हड़ताल के दिन बैंक ब्रांचों में सुचारू कामकाज के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। हड़ताल की स्थिति में ब्रांचेज और ऑफिसों का कामकाज प्रभावित हो सकता है।’ शादी-ब्याह के इस सीजन में बैंकों की हड़ताल से ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.