इस्लाम त्याग कर हिंदू बनें वसीम रिजवी अखाड़े को दान कर सकते हैं संपत्ति

0 306

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र त्यागी, जिन्होंने इस्लाम का त्याग कर हिंदू धर्म अपना लिया था, अपनी संपत्ति अखाड़े को दान कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि हरिद्वार में उनके रिटायरमेंट की तैयारी की जा रही है। इस बीच रिजवी अपनी संपत्ति की जानकारी लेने लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। संतों ने उनसे एक बार अपने परिवार से मिलने की अपील की, लेकिन रिजवी अपने घर जाने को तैयार नहीं हुए।

शाम्भवी पीठाधीश्वर आनंद स्वरूप ने त्यागी से अपील की। कई दिनों तक अपील करने के बाद जितेंद्र त्यागी अपने घर चले गए हैं. शांभवी पीठाधीश्वर आनंद स्वरूप उन्हें संन्यास देंगे। ऐसी अटकलें हैं कि जितेंद्र त्यागी अपनी संपत्ति अखाड़े या आनंद स्वरूप को दान कर सकते हैं। हालांकि, संपत्ति किसे प्रदान की जाएगी? इस पर अभी चर्चा होनी बाकी है। रिजवी के पास लखनऊ के अलावा मुरादाबाद में भी संपत्ति है। उनका बेटा विदेश में है, जबकि बेटी की शादी हो चुकी है।

बता दें कि उत्तरी हरिद्वार के खरखरी स्थित वेद निकेतन में 17 से 19 नवंबर तक आयोजित धर्म संसद में भाषण देने के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था. जेल में बंद वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी अब सुप्रीम कोर्ट से तबादला जमानत मिलने के बाद रिटायर होने की तैयारी में हैं। वह संन्यास को लेकर कई संतों से भी मिल चुके हैं। शांभवी पीठादिश्वर आनंद स्वरूप ने बताया कि जितेंद्र त्यागी संपत्ति के सिलसिले में लखनऊ गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.