दक्षिण भारत में बेहतर प्रदर्शन से भाजपा को मिलेंगी 2019 से अधिक सीटें : विदेश मंत्री जयशंकर

0 23

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि कई राज्यों, विशेषकर दक्षिण में सत्ता समर्थक कारकों के चलते इस साल लोकसभा चुनाव में 2019 की तुलना में भाजपा को अधिक सीटें मिलेंगी।

एनडीटीवी के प्रधान संपादक संजय पुगलिया के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि सीटों सटीक संख्या के बारे मेें तो विशेषज्ञ ही बता सकते हैं, “लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि कई राज्यों में प्रो-इनकंबेंसी फैक्टर है। केरल, तेलंगाना आदि राज्यों में हमारे पक्ष में सकारात्मक रुझान है। ऐसे में मुझे लगता है कि भाजपा की सीटों की संख्या बढ़ेगी।”

जब उनसे पूछा गया कि भाजपा किस आधार पर दावा कर रही है कि वह केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करेगी, तो विदेशमंत्री ने कहा, “भाजपा एक ‘पेशेवर’ पार्टी है और अनुमान पर भरोसा नहीं करती है, हम बूथ स्तर पर विश्लेषण करते हैं और ऊपर की ओर बढ़ते हैं। बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र, केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में हमारी सीटें बढ़ेंगी।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.