यूपी में बड़ा हादसा, पंखे में करंट आने से 4 सगे भाई-बहनों की मौत

0 99

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले (Unnao district of Uttar Pradesh) में दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है. घर में रखे फर्राटा पंखे में करंट (current in fan) आने से एक ही परिवार के 4 मासूम बच्चों की मौत (Death of 4 children) हो गई. पंखे में उतरे करंट से एक के बाद एक चारों बच्चे चपेट में आते रहे. सभी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. एक साथ 4 सगे भाई-बहनों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मच गया. जानकारी होने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने सभी मृतक बच्चों केर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. घटना उन्नाव जिले के थाना बारासगवर के लालमन खेड़ा गांव की है. करंट लगने से गांव के रहने वाले वीरेन्द्र कुमार के 9 साल के मयंक, 2 साल की हिमांशी, 6 साल की हिमांक और 4 साल की मानसी की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों का बुरा हाल है.

रविवार को वीरेन्द्र सिंह अपनी पत्नी के साथ खेत पर गए हुए थे. घर पर उनके बच्चे मौजूद थे. घर पर फर्राटा पंखा लगा हुआ था, जिसमें करंट आ रहा था. अचानक पंखे के करंट से 1 बच्चा चपेट में आ गया. करंट लगने से वह चीखने लगा. उसे बचाने के लिए दूसरे बच्चे ने प्रयास किया तो वह भी करंट की चपेट में आ गया. इसके बाद 1-1 कर चारों बच्चों ने करंट की चपेट में आकर दम तोड़ दिया. घर से आती बच्चों की चीख-पुकार से पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे. बच्चों की दर्दनाक मौत देख वहां आने वाला हर कोई शख्स दहल गया. जैसे ही जानकारी वीरेन्द्र और उसकी पत्नी को हुई वह बदहवास हालत में चीखते-चिल्लाते घर पहुंचे.

वीरेन्द्र सिंह के घर का जो आंगन बच्चों की किलकारी और खेलकूद से गुलजार रहता था आज उस आंगन में मातम पसरा हुआ है. जहां चारों बच्चे आपस में मिलकर खेला करते थे वहां आज उनके शांत शव पड़े हुए थे. जिसने भी यह मंजर देखा उसकी आंखों में आंसू थम नहीं रहे. सबसे बुरा हाल बच्चों के माता-पिता का है. घर में अपने जिगर के टुकड़ों के शव देख माता-पिता बेसुध हो गए. मां शिवदेवी बच्चों के शवों से लिपटकर बेहाल हो गई. अपने कलेजे के टुकड़ों को देख वह सदमे की हालत में पहुंच गई. जिसने भी यह दर्दनाक मंजर देखा वह अपने आंसू रोक नहीं पाया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.