आंध्र प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

0 172

विशाखापट्टनम. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी (Former AP Chief Minister Kiran Kumar Reddy) ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा सौंपा।

रेड्डी ने खड़गे को लिखे अपने पत्र में कहा, “कृपया इस पत्र को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मेरे इस्तीफे के रूप में स्वीकार करें।” वहीं मीडिया की खबरों में यह बताया जा रहा कि रेड्डी जल्द ही दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होंगे। रेड्डी कथित तौर पर बीजेपी द्वारा पार्टी में उनके पुनर्वास पर आश्वासन देने का इंतजार कर रहे हैं, जो अतीत में उनकी स्थिति के अनुकूल है।

गौरतलब है कि किरण कुमार रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश की अंतिम मुख्यमंत्री थे। वह नवंबर 2010 में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने लेकिन कांग्रेस पार्टी के राज्य को विभाजित करने के फैसले के विरोध में चार साल से भी कम समय बाद इस्तीफा दे दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.