जम्मू से बड़ी खबर: बारामूला-श्रीनगर राजमार्ग पर बरामद की गई आईईडी को सेना ने किया निष्क्रिय

0 235

बारामूला: बारामूला जिले के पट्टन इलाके में कुट्टा मोड के पास बारामूला-श्रीनगर राजमार्ग पर बुधवार सुबह मिले एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) को सेना ने निष्क्रिय कर दिया है। इस दौरान बारामूला-श्रीनगर राजमार्ग पर काफी देर के लिए यातायात बाधित रहा।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह सेना की 29 आरआर की रोड ओपंनिंग पार्टी द्वारा पट्टन इलाके में बारामूला-श्रीनगर राजमार्ग की जांच की जा रही थी। जांच के दौरान सुरक्षाबलों को मार्ग में एक जगह जमीन की खुदाई दिखाई दी। सुरक्षाबलों को शाक हुआ और उन्होंने जब उस स्थानी की जांच की तो उन्हें वहां आईईडी होने का संदेह हुआ। सेना ने तुरंत राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी और सेना के बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुला लिया।

बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर बड़े ही सुरक्षित ढ़ग से निकाला और आईईडी को दूर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया। सेना द्वारा की गई तवरित कार्रवाई से बड़े आतंकी हमले की साजिश को विफल कर दिया गया। इसके कुछ ही देर बाद एहतियात के तौर पर रोके गए वाहनों के आवागमन को भी बहाल कर दिया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

माना जा रहा है कि यह आईईडी आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों की कानवाई को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाई गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.