नोएडा में खुलेगा लखनऊ से भी बड़ा लुलु मॉल, फूड कोर्ट में बैठ सकेंगे 3000 लोग

0 112

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब दिल्ली से सटे नोएडा में भी लुलु ग्रुप (Lulu Group) का मॉल खुलने वाला है. लुलु ग्रुप को नोएडा में मॉल बनाने के लिए अथॉरिटी से इजाजत मिल गई है. ये मॉल नोएडा के सेक्टर 108 में प्रस्तावित है. बताया जा रहा है कि ये मॉल लखनऊ वाले मॉल से भी बड़ा होगा. लुलु ग्रुप ग्रेटर नोएडा में ये मॉल बनाने की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक इस मॉल को बनाने में 2500 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का खर्च होगा. ग्रुप ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 108 में मॉल के लिए जमीन को फिक्स कर लिया है.

इस मॉल के लिए नोएडा अथॉरिटी के साथ लुलु ग्रुप ने 2500 करोड़ रुपये के MoU पर साइन किए हैं. इस मॉल में 15 मल्टीप्लेक्स स्क्रीन की व्यवस्था होगी. साथ ही नोएडा में बनने वाले इस मॉल में 300 से ज्यादा ब्रांड्स के आउटलेट होंगे. इसमें घरेलू और विदेशी ब्रांड शामिल होंगे.लुलु ग्रुप द्वारा बनाए जाने वाले इस मॉल के फूड कोर्ट में 3000 लोगों के बैठने की सुविधा होगी. इसमें मल्टी लेवल पार्टी की भी सुविधा भी होगी. इस मॉल के एक हिस्से में फाइव स्टार होटल के भी तैयार किए जाने की योजना है. देश के सबसे बड़े मॉल में से एक लखनऊ के लुलु मॉल को बनाने में 2000 करोड़ रुपये खर्च आया था. यह 11 एकड़ में फैला है.

कंपनी झांसी में भी मॉल बनाने की तैयारी में है. ग्रुप के नए एमओयू के मुताबिक, लुलु ग्रुप अपने नए प्रोजेक्ट्स पर 5000 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है. इस प्रोजेक्ट में नोएडा, अयोध्या, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर में भी मॉल तैयार किए जाएंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.