President Election 2022:: प्रत्याशी को लेकर सहयोगी दलों से चर्चा करेगी भाजपा, संसदीय बोर्ड की बैठक भी आज

0 181

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक मंगलवार शाम को होगी. इस बैठक के साथ ही पार्टी नेतृत्व एनडीए के सभी सहयोगियों के साथ उम्मीदवार के नाम पर भी चर्चा करेगा. राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है.

भाजपा नेतृत्व ने हाल ही में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के संबंध में विभिन्न दलों के साथ चर्चा करने का काम सौंपा था. दोनों नेताओं ने विपक्ष के विभिन्न दलों के नेताओं से टेलीफोन पर चर्चा की और सत्तारूढ़ दल के नेताओं और क्षेत्रीय दलों के नेताओं से उनके सुझाव लिए और उम्मीदवार के नाम को लेकर आम सहमति बनाने की भी बात की. उधर, विपक्ष की बैठकें भी प्रत्याशी तय करती रहीं. विपक्ष ने कई नामों पर विचार किया, कुछ नेताओं ने तो उम्मीदवार बनने से भी इनकार कर दिया. ऐसे में राजद ने अपना उम्मीदवार तय करने का फैसला किया है.

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार शाम को बीजेपी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें पार्टी नेतृत्व राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा करेगा. बैठक के दौरान भाजपा नेतृत्व एनडीए के सभी सहयोगी दलों के नेताओं से भी चर्चा करेगा. गौरतलब है कि पिछले अध्यक्ष के चुनाव के दौरान पार्टी नेतृत्व में भी यही प्रक्रिया अपनाई गई थी. फिर पार्टी संसदीय बोर्ड में उम्मीदवार का नाम तय किया गया और उसके बाद फोन पर एनडीए के विभिन्न सहयोगियों के नेताओं के सुझावों और सहमति से नाम की घोषणा की गई.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.