अग्निपथ योजना को लेकर आज तीनों सेना प्रमुखों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, हो सकता है बड़ा एलान

0 226

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध के बीच आज तीनों सेना प्रमुख पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे और उन्हें अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर ब्रीफ़ करेंगे. इसके अलावा वह इस योजना के बारे में भी चर्चा करेंगे। 14 जून को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से पूरे देश में इसकी आलोचना हो रही है। इसके विरोध में सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया गया. इसके चलते कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन और ट्रैफिक जाम देखा गया। अब पीएम मोदी के साथ सेना प्रमुखों की बैठक काफी अहम मानी जा रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद सरकार की ओर से कोई बड़ा ऐलान भी किया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि तीनों सेना प्रमुख प्रधानमंत्री को अग्निपथ भर्ती योजना की जानकारी दे सकते हैं. इसके साथ ही हम इस योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बारे में भी चर्चा कर सकते हैं। आपको बता दें कि सोमवार को बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से अग्निपथ योजना का जिक्र किया और कहा कि यह हमारे देश का दुर्भाग्य है कि नेक इरादे से लाई गई योजना राजनीतिक रंग में फंस गई है. इस तरह के मुद्दों को केवल टीआरपी के लिए मीडिया में घसीटा जा रहा है।

गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के विरोध में कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया था और इसे विपक्ष ने भी समर्थन दिया था. विरोध के चलते आज 500 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और राजधानी समेत कई शहरों में जाम से लोगों को खासी परेशानी का भी सामना करना पड़ा. हालांकि सरकार और सेना ने साफ कर दिया है कि यह योजना वापस नहीं ली जाएगी। सरकार ने इस योजना में कई अन्य संशोधन किए हैं और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और असम राइफल्स में 10% नौकरी आरक्षण की भी घोषणा की है। इसके अलावा भारतीय नौसेना के अग्निवीरों के लिए मर्चेंट नेवी में नौकरी के अवसरों की भी घोषणा की गई है। कई घोषणाओं और बदलावों के बावजूद, विरोध प्रदर्शनों में कोई कमी नहीं आई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.