भाजपा का 2024 में कमल खिलाने को लेकर ब्लूप्रिंट तैयार, देश भर में कॉल सेंटर खोलने की तैयारी

0 159

नई दिल्ली: 2024 के लोकसभा चुनाव और इस साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने एक्सरसाइज शुरू कर दी है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के महासचिव के साथ बैठक कर चुनावी जंग फतह करने के लिए प्लानिंग की है। इस दौरान देशभर में कॉल सेंटर खोलकर मतदाताओं को साधने का प्लान बनाया गया है, तो नगर पंचायत अध्यक्षों और मेयरों के सम्मेलन शुरू करने की रणनीति बनाई गई है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ एक घंटे से ज्यादा देर तक बैठक किया। इसके बाद पार्टी के महासचिवों के साथ चार घंटे तक मैराथन बैठक हुई, जिसमें 2024 के लोकसभा चुनाव के साथ-साथ 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन किया गया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर चलाएं जाने वाले पार्टी के कार्यक्रमों की भी रूपरेखा बनाई गई है। इस तरह से बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में उतर चुकी है।

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर ग्रामीण से शहरी वोटों तक को साधने का बीजेपी ने प्लान बना रखा है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर के जिला पंचायत अध्यक्षों को चुनाव प्रबंधन में माहिर बीजेपी नेता उनको ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं को साधने की ट्रेनिंग दी गई है। इस कड़ी में अब नगर पंचायत अध्यक्ष, मेयर, नगर पालिका अध्यक्ष के सम्मलेन करने और उन्हें चुनावी टिप्स देने की रणनीति बनाई गई है। शहरी क्षेत्र में बीजेपी शुरू से मजबूत मानी जाती रही है, जिस पर विपक्षी दलों की भी नजर है।

बीजेपी शहरी वोटों पर अपनी पकड़ को बनाए रखने के लिए स्थानीय शहरी निकाय सदस्यों के ट्रेनिंग देने की विस्तृत रणनीति बनाई गई ताकि लोकसभा चुनाव में बीजेपी से जुड़े स्थानीय शहरी निकाय और ब्लॉक स्तर तक के पंचायत सदस्यों को चुनावी कार्यक्रमों में सक्रिय हिस्सेदारी और भूमिका तय की जा सके। सूत्रों की माने ब्लॉक प्रमुख, बीडीसी को ट्रेनिंग देने के प्रोग्राम की रिपोर्ट राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बैठक में रखी। इसके साथ ही जिला पंचायत सदस्यों के प्रशिक्षण वर्ग रिपोर्ट पेश की गई और ब्लॉक पंचायत स्तर के सदस्यों के ट्रेनिंग की योजना बनाई गई।

सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा के साथ हुई महासचिवों की बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश भर में कॉल सेंटर खोले जाने को लेकर भी चर्चा की गई। मौजूदा समय में कॉल सेंटर्स के जरिए वोटरों तक पहुंचने के लिए एक विस्तृत योजना के बारे में गहरी चर्चा की गई। देश भर में कॉल सेंटर्स खोलने और उसकी कार्यपद्धति को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता जल्द एक ब्लूप्रिंट तैयार कर इसको अमलीजामा पहनाएंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए देश में कॉल सेंटर्स खोलने को लेकर जल्दी ही बीजेपी एक बड़ी बैठक करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.