Twitter पर ट्रेंड हो रहा #Boycott_Amazon, राधा-कृष्ण की ‘अश्लील’ पेंटिंग बेचने पर भड़के लोग

0 247

मुंबई: सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #Boycott_Amazon ट्रेंड कर रहा है। तमाम यूजर्स ई-कॉमर्स वेबसाइट पर राधा और कृष्ण की एक पेंटिंग को लेकर निशाना साध रहे हैं। ये लोग इस पेंटिंग को अश्लील बता रहे हैं। हिंदू जनजागृति समिति ने इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है।

हिंदू संगठन के सदस्यों ने बेंगलुरु के सुब्रमण्य नगर पुलिस स्टेशन को ज्ञापन सौंपा और अमेजन के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की। संगठन का कहना है कि जन्माष्टमी सेल के तहत Exotic India ने भी अपनी वेबसाइट पर यही पेंटिंग बेची थी, जिस पर विरोध दर्ज कराया गया।

बाद के एक ट्वीट में संगठन ने कहा कि अमेजन और एक्सोटिक इंडिया दोनों ने अपनी वेबसाइटों से पेंटिंग को हटा दिया है। हालांकि यह पर्याप्त नहीं है। Amazon और Exotic India दोनों को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। साथ ही फिर कभी हिंदुओं की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाने का संकल्प लेना चाहिए।

हिंदू जनजागृति नेता ने ट्वीट किया, ‘अमेजन लगातार भारत के राष्ट्रीय और धार्मिक प्रतीकों व देवताओं का अनादर कर रहा है! अब यह जरूरी हो गया है कि भारत यह सुनिश्चित करने के लिए आक्रामक रुख अपनाए कि अमेजन ऐसी गतिविधियों में फिर शामिल नहीं होगा!’ अमेजन की ओर से अभी तक इस विवाद पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। मालूम हो कि इससे पहले भी कई बार अमेजन पर देश में हिंदुओं की भावनाओं की आहत करने के आरोप लगे हैं। 2019 में इसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था

जिसमें यह अमेरिकी वेबसाइट हिंदू देवताओं की तस्वीरों वाली कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रही थी। वहीं, पिछले साल कनाडा की साइट पर कर्नाटक के ध्वज और प्रतीक के रंगों वाली बिकनी बेचने के लिए आलोचना हुई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.