बिजनेसमैन ने खरीदा 47 करोड़ का हेलिकॉप्टर, मंदिर ले जाकर कराई वाहन पूजा, वीडियो वायरल

0 106

हैदराबाद। भारत में जब भी कोई नया वाहन या मशीन खरीदी जाती है तो भगवान की पूजा और बाकी रीति-रिवाज निभाए जाते हैं. जब भी लोग नया टू-व्हीलर या फोर-व्हीलर खरीदते हैं तो मंदिर में ले जाकर वाहन पूजा कराते हैं. लेकिन तेलंगाना के एक बिजनेसमैन इस परंपरा को अलग ही मुकाम पर ले गए. भारत की तेजी से उभरती इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी प्रतिमा ग्रुप के मालिक बोइनपल्ली श्रीनिवास राव ने एक नया हेलिकॉप्टर खरीदा और उसे पूजा के लिए मंदिर ले गए.

राव स्पेशल पूजा के लिए एयरबस ACH-135 हेलिकॉप्टर में हैदराबाद से लगभग 100 किलोमीटर दूर यदाद्री में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर गए. उनके परिवार के सदस्य उनके साथ हेलिकॉप्टर में सवार थे.बिजनेसमैन और उनका परिवार इस पूजा में शामिल हुआ. मशहूर मंदिर के तीन पुजारियों ने पूजा-पाठ किया. उन्होंने हेलिकॉप्टर के आगे सभी रीति-रिवाज पूरे किए. हेलिकॉप्टर की कीमत 5.7 मिलियन डॉलर यानी 47 करोड़ रुपये है. हेलिकॉप्टर की वाहन पूजा का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और यूजर्स भी जमकर मजे ले रहे हैं.

एयरबस वेबसाइट के मुताबिक, यह एयरबस का सबसे कामयाब हल्के वजन वाला रोटरक्राफ्ट है.H135 अपनी सहनशीलता, कॉम्पैक्ट बिल्ड, कम ध्वनि स्तर, विश्वसनीयता, बहुमुखी प्रतिभा और लागत-प्रतिस्पर्धात्मकता के लिए जाना जाता है. इसमें ट्विन इंजन लगा है. इसकी ऑपरेटिंग और मेंटेनेंस लागत भी कम है. यह विभिन्न तरह के मिशन को अंजाम दे सकता है और जमीन पर कहीं भी लैंड कर सकता है खासकर गर्म और हाई वेदर में. यह अपनी श्रेणी में अन्य हेलिकॉप्टर्स की तुलना में लंबी दूरी तक ज्यादा पेलोड ले जा सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.