इन चार रत्नों को धारण करने से होती है धन की वृद्धि, धारण करने का सही तरीका जान लो

0 322

नई दिल्ली: रत्न शास्त्र में 84 उपरत्नों और 9 रत्नों का वर्णन मिलता है, जिनमें से केवल 5 को ही मुख्य रूप से रत्न माना गया है, जो माणिक, पुखराज, पन्ना, हीरा, मूंगा हैं। वैदिक ज्योतिष में प्रत्येक ग्रह का एक प्रतिनिधि रत्न निर्धारित किया गया है। जो व्यक्ति के जीवन में उस विशेष ग्रह के दुष्प्रभाव को नष्ट कर देता है। रत्नों का प्रभाव निश्चित रूप से मनुष्य के जीवन पर पड़ता है।

यहां हम 4 ऐसे रत्नों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो धन में वृद्धि के कारक हैं और इन्हें धारण करने से अच्छी आर्थिक स्थिति का भी विश्वास होता है। आइए जानते हैं इन रत्नों के बारे में…

बाघ रत्न है बहुत गुणकारी :
टाइगर रत्न धारण करने से व्यापार में अच्छा लाभ मिल सकता है। रत्न विज्ञान में इसे बहुत ही प्रभावशाली रत्न माना जाता है। सारी परेशानी दूर हो जाती है। इससे तमाम बुरे काम भी होने लगते हैं। टाइगर रत्न को नियमित रूप से पहनने से भी करियर में सफलता मिलती है। इसके ऊपर धारियां होती हैं, जो बाघ पर पाई जाती हैं।

नीलम रत्न तत्काल परिणाम देता है:
नीलम ही एक ऐसा रत्न है जो अपना असर दिखाना शुरू कर देता है। इस रत्न का संबंध शनि देव से है। अगर नीलम को सही तरीके और विधि से पहना जाए तो व्यक्ति धनवान बन सकता है। नीलम के साथ मूंगा और माणिक्य नहीं पहनना चाहिए।

पन्ना धारण करने से व्यापार में लाभ :
बुध ग्रह को व्यापार का दाता कहा जाता है और पन्ना रत्न का संबंध बुध ग्रह से ही है। इसलिए पन्ना धारण करने से करियर और व्यापार में लाभ मिलता है। पन्ना धारण करने के लिए भी विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। इस रत्न को धारण करते समय मोती, मूंगा, पुखराज जैसे रत्न धारण करने से बचें।

जेड स्टोन पहनने से मिलती है आर्थिक मजबूती :
रत्न शास्त्र में उल्लेख है कि जेड रत्न धारण करने से व्यक्ति की एकाग्रता बढ़ती है। इसे नियमित रूप से धारण करने से धन की प्राप्ति होती है। यदि आप हर रंग का जेड स्टोन पहनते हैं, तो यह आपको अपनी नौकरी और व्यवसाय के लिए सही निर्णय लेने में सक्षम बनाता है। आर्थिक लाभ के लिए आपको हरे रंग का जेड रत्न धारण करना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.