IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने RCB को छह विकेट से हराया

0 47

चेन्नई : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराते हुए अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की है। एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के बाद 173/6 का स्कोर बनाया। जवाब में CSK की टीम ने 19वें ओवर में लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने पॉवरप्ले के बाद 42/3 का स्कोर बनाया। स्तफिजुर रहमान की उम्दा गेंदबाजी के सामने RCB ने 78 रन के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए। इसके बाद अनुज रावत (48) और दिनेश कार्तिक (38*) ने टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में CSK से रचिन रविंद्र (37) और अजिंक्य रहाणे (27) ने शीर्षक्रम में उपयोगी पारी खेली। मध्यक्रम में शिवम दुबे (34*) और रविंद्र जडेजा (25*) ने अच्छी पारी खेलकर जीत दिलाई।

RCB ने 77 के स्कोर पर अपना चौथा और 78 के स्कोर पर 5वां विकेट खोया। चौथे विकेट के पतन के बाद अनुज क्रीज पर आए। उन्होंने दबाव की परिस्थिति में भी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। वह 25 गेंदों पर 48 रन बनाकर छठे विकेट के रूप में रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्होंने कार्तिक के साथ मिलकर 95 रन की साझेदारी की।

रहमान ने अपने पहले ओवर में ही आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे विपक्षी कप्तान फाफ डु प्लेसिस (35) का विकेट ले लिया। उन्होंने उसी ओवर के दौरान रजत पाटीदार (0) को पवेलियन की राह दिखाई। इस बांग्लादेशी गेंदबाज ने गति में परिवर्तन करके विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में विराट कोहली (21) और कैमरून ग्रीन (18) के विकेट चटकाए। उन्होंने अपने 4 ओवर में 29 रन देते हुए 4 विकेट लिए। रहमान IPL में 50 विकेटों का आंकड़ा पार करने वाले बांग्लादेश के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले शाकिब अल हसन ऐसा कर चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.