China: यांग जुनक्सुआन ने महिलाओं की 100 मीटर फ्रीस्टाइल में बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड

0 37

शेनझेन : यांग जुनक्सुआन ने मंगलवार को नए रिकॉर्ड के साथ यहां चीन की राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में महिलाओं की 100 मीटर फ़्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक जीता। यांग ने 52.68 सेकंड में स्वर्ण पदक जीता, और 52.90 के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया जो 2020 में ओलंपिक चैंपियन झांग युफेई ने बनाया था।

22 वर्षीय यांग ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, “मैं राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर खुश हूं, लेकिन परिणाम मेरी अपेक्षा से थोड़ा धीमा है, मुझे उम्मीद है कि मैं दुनिया के शीर्ष स्तर के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकूंगी।” वू क्विंगफेंग दूसरे और चेंग युजी तीसरे स्थान पर रहीं। वू यांग के साथ आगे चल रहा थीं, लेकिन यांग ने दौड़ जीतने के लिए दूसरे लैप में बढ़त बना ली।

पुरुषों की 100 मीटर फ़्रीस्टाइल फ़ाइनल में, पैन झानले ने 46.97 सेकंड में अपना पांचवां स्वर्ण पदक जीता, जबकि वांग हाओयू और जी झिन्जी को क्रमशः रजत और कांस्य पदक मिला। पुरुषों की 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक फ़ाइनल में, टैन हैयांग ने शुरू से ही बढ़त बनाते हुए 2:08.87 के समय के साथ रेस जीत ली, उसके बाद डोंग झिहाओ और यू ज़ोंगडा रहे।

पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई में, नियू गुआंगशेंग ने 1:55.46 समय के साथ स्वर्ण पदक जीता, जू फांग ने रजत और वांग ज़िज़े ने कांस्य पदक जीता। महिलाओं की 1,500 मीटर फ़्रीस्टाइल में, गाओ वेई ने 16:06.19 समय में रेस जीती, उसके बाद मा योंगहुई और माओ यिहान रहीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.