होली से पहले सख्त हुए सीएम योगी, कहा- गानों पर रहे प्रतिबंध, जानिए क्या है और गाइड लाइन

0 82

लखनऊ: देशभर में होली के त्योहार की धूम है. रंग, गुलाल और पिचकारी से बाजार भी सज चुके है. मिठाइयों और गुजिया की खुशबू की महक गुलजार है. आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे यूपी में भी होली का रंग चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. इस बीच कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी अराजक तत्वों को चेतावनी भी दे डाली है.

होली सहित आने वाले त्योहारों को लेकर यूपी में गाइडलाइन जारी भी कर डाली है. मुख्यमंत्री योगी ने होलिकोत्सव, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज़, चैत्र नवरात्र, राम नवमी आदि महत्वपूर्ण पर्व-त्योहार के शांतिपूर्ण आयोजन के संबंध में शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए है.

अश्लील और फूहड़ गीत कतई न बजें- योगी आदित्यनाथ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी देते हुए बोला है कि, ”शोभायात्रा और जुलूस में ऐसी कोई भी गतिविधि न हो जो दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को उत्तेजित करें. अश्लील और फूहड़ गीत कतई न बजें. धर्मस्थलों पर रंग न डाले जाएं.” उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि छोटी सी अफवाह माहौल को बिगाड़ सकती है ऐसे में पुलिस प्रशासन को अलर्ट रहना होने वाला है.

मुख्यमंत्री ने अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा है कि, ”पर्व-त्योहार में शासन द्वारा सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाना चाहिए. धार्मिक परंपरा और आस्था को सम्मान दें, लेकिन अराजकता स्वीकार नहीं की जाने वाली है. आयोजकों को अनुमति देने से पूर्व उनसे शांति और सौहार्द सुनिश्चित करने के संबंध में शपथ पत्र लिया जाना चाहिए.” योगी ने कहा कि शरारतपूर्ण बयान जारी करने और माहौल खराब करने व ऐसा करने की कोशिश करने वालों को कतई बर्दाश्त ना किया जाए और उनसे कड़ाई से पेश आएं. आदित्यनाथ ने बोला है कि होली के मौके पर कतिपय शरारती तत्व दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को अनावश्यक रूप से उत्तेजित करने की कुत्सित प्रयास भी कर पाएंगे, ऐसे मामलों पर नजर रखें. संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी की जाने वाली है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.