शराब घोटाले में बुरे फंसे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने तिहाड़ जेल भेजा, यहीं बंद हैं सत्येंद्र जैन

0 130

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की होली और रंग पंचमी तिहाड़ जेल में मनेगी। दिल्ली शराब घोटाले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक के लिए भेज दिया है। हालाँकि, माना जा रहा है कि, तिहाड़ में सिसोदिया को अधिक परेशानी नहीं होगी, क्योंकि जेल तो दिल्ली सरकार के आधीन ही आती है, इसलिए वहां AAP नेता को VVIP ट्रीटमेंट मिल सकता है। इससे पहले हम AAP नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को भी जेल में ऐश करते हुए देख चुके हैं, उनके कई वीडियो भी वायरल हुए थे, जिसमे जैन जेल के अंदर बैठकें करते और एक रेपिस्ट से मालिश करवाते नज़र आए थे।

बता दें कि, सोमवार (6 मार्च) को सिसोदिया को CBI की रिमांड खत्म होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट ले जाया गया था। सुनवाई के बाद सिसोदिया को पुलिस सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल लाया गया। कोर्ट ने उन्हें श्रीमद भगवतगीता, डायरी और पेन रखने की अनुमति दी है। साथ ही मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दवाएं रखने की भी अनुमति है। अदालत ने सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। सिसोदिया की अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही कोर्ट में पेश होंगे। दरअसल, 4 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की CBI रिमांड को दो दिन के लिए बढ़ा दिया था। हालांकि, CBI ने कोर्ट से मनीष सिसोदिया को 3 और दिनों के लिए रिमांड पर देने की मांग की थी। अदालत ने सिसोदिया द्वारा दाखिल की गई जमानत याचिका पर CBI को नोटिस भी जारी किया। सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई 10 मार्च को होगी।

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया बीते एक हफ्ते से CBI की हिरासत में हैं। सिसोदिया को गिरफ्तारी के बाद 5 दिनों के लिए CBI की REMAND में भेज दिया गया था। उन्हें शनिवार को अदालत में पेश किया गया था, स्पेशल जज एमके नागपाल ने केंद्रीय एजेंसी को दो और दिनों के लिए अपनी रिमांड पर भेजा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.