सीएम योगी आज पहुंचेंगे काशी, पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां परखेंगे

0 33

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दो दिनी दौरे पर काशी आर रहे हैं। वह इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित आगमन के मद्देनजर चल रही तैयारियां परखेंगे। सर्किट हाउस में विकास कार्यों व परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के अलावा वह कार्यक्रम स्थलों का जायजा भी लेंगे। प्रोटोकॉल के मुताबिक सीएम मंगलवार शाम करीब चार बजे लखनऊ से सीधे बीएचयू परिसर के हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से सड़क मार्ग से सीरगोवर्धनपुर स्थित रविदास जन्मस्थली जाएंगे। मंदिर में शीश नवाने के साथ कमेटी के पदाधिकारियों से पीएम के आगमन पर चर्चा करेंगे। मोदी के हाथों लोकार्पित होने वाले रविदास पार्क व प्रतिमा का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद योगी आदित्यनाथ बीएचयू हेलीपैड पर आएंगे।

वहां से सीएम शाम 5.05 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पर आएंगे। सर्किट हाउस पहुंचकर पीएम के हाथों लोकार्पित व शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं की बिंदुवार समीक्षा करेंगे। कमिश्नर कौशलराज शर्मा पीएम की करखियांव में संभावित सभा, भाजपाजनों के साथ संभावित बैठक आदि कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करेंग। बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री कालभैरव व काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने जाएंगे।

दक्षिणी तहखाना में दर्शन की अटकलें तेज
मुख्यमंत्री के विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन की जानकारी लगते ही अटकलें लगने लगी हैं कि वह दक्षिणी तहखाना में स्थापित मूर्तियों का भी दर्शन करने जा सकते हैं। दक्षिणी तहखाना में दर्शन-पूजन शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री पहली बार विश्वनाथ धाम पहुंच रहे हैं। हालांकि इस संबंध में अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।

परियोजनाओं का रात में करेंगे निरीक्षण
मुख्यमंत्री दर्शन-पूजन के बाद रात नौ बजे शहर में गतिमान परियोजनाओं का निरीक्षण करने निकलेंगे। शुरुआत सिगरा में निर्माणाधीन स्पोर्ट्स स्टेडियम से होगी। रात 9.40 बजे काशी विद्यापीठ में रोप-वे स्टेशन का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। यहीं रोप-वे संचालन करने वाली कम्पनी विश्व समुद्र के अधिकारी प्रजेंटेशन देंगे। रात 10 बजे सीएम सर्किट हाउस लौट कर रात्रि विश्राम करेंगे।

कल जनसभा स्थल का लेंगे जायजा
मुख्यमंत्री बुधवार सुबह करीब नौ बजे करखियांव जाएंगे। वहां बनास डेयरी की ओर से करखियांव में स्थापित हो रहे अमूल डेयरी प्लांट और भेल इंडिया के लिए प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण करेंगे। भेल की ओर से वंदेभारत ट्रेन के पार्ट्स और हाईड्रोजन गैस प्लांट की स्थापना होनी है, जिसकी आधारशिला पीएम रखेंगे। पीएम अमूल प्लांट का उद्घाटन करेंगे। यहां एक जनसभा भी प्रस्तावित है। पौने दस बजे मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.