कल दिल्ली कूच से पहले मान मनाैव्वल, चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों की किसानों से हाईलेवल बैठक

0 67

चंडीगढ़: किसान संगठनों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया हुआ है। इसको लेकर पंजाब के साथ लगते हरियाणा बार्डर पर काफी सख्त प्रबंध किए गए हैं और किसानों को रोकने के लिए बैरीके़डिंग की हुई है। वहीं किसानों को मनाने के लिए चंडीगढ़ में हाईलेवल बैठक हो रही है। बैठक में केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ति पीयूष गोयल के अलावा कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय आदि मौजूद हैं। यह बैठक सेक्टर 26 स्थित महात्मा गंधी स्टेट इंस्टीच्यूट आफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में हो रही है।

हालांकि, आज की बैठक में पिछली बैठक की तरह मुख्यमंत्री भगवंत मान तो हाजिर नहीं हुए। उनकी जगह एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप धालीवाल हैं। फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य, स्वामीनाथन के फार्मूले सी टू प्लस 50 प्रतिशत पर तय करने की मांग को लेकर किसान संगठनों ने कल दिल्ली कूच का आह्नान किया है। किसान आंदोलन का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। किसानों की दिल्ली की ओर कूच रोकने के लिए सरकार द्वारा पैदा किए जा रहे अवरोध के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। पंचकूला निवासी उदय प्रताप सिंह ने याचिका में गृह मंत्रालय, पंजाब सरकार, हरियाणा सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन को प्रतिवादी को बनाया है। याचिका पर मंगलवार की सुबह कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की बेंच सुनवाई करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.