सीएम योगी कल शाम 7 बजे करेंगे कानून व्यवस्था की समीक्षा, एसएसपी से डीजीपी तक रहेंगे शामिल

0 227

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानेंगे. इसके लिए बुधवार शाम सात बजे से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कानून व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी। इस समीक्षा बैठक में सभी 75 जिलों के पुलिस कप्तान से लेकर डीआईजी, आईजी, जिलाधिकारी, संभागीय आयुक्त, एडीजी पुलिस, आयुक्त और पुलिस महानिदेशक शामिल होंगे. मुख्यमंत्री आगामी त्योहारों और कांवड़ यात्रा की तैयारियों की जानकारी लेंगे. कावड़ यात्रा विशेष रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में बहुत महत्वपूर्ण है। पिछले 2 वर्षों के दौरान, COVID-19 के कारण कावड़ यात्रा का आयोजन नहीं किया गया था। इसलिए इस बार बड़ी संख्या में शिव भक्तों के हरिद्वार पहुंचने और कावड़ यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री कार्यालय, अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी के कार्यालय एवं पुलिस महानिदेशक की ओर से प्रदेश के सभी फील्ड अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल होने के आदेश दिये गये हैं. इस बैठक में एसपी रैंक से लेकर डीजीपी तक शामिल होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) और पुलिस महानिदेशक लखनऊ में मौजूद रहेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग में पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी शामिल करना होगा। समीक्षा बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारी और मंडलायुक्त भी मौजूद रहेंगे.

समीक्षा बैठक में राज्य सरकार की खास नजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कावड़ यात्रा और पूरे प्रदेश में ईद के त्योहार पर रहेगी. पश्चिम यूपी के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद, मथुरा और आगरा जिलों में कावड़ यात्रा के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी. दरअसल, लाखों कावड़िया यहां से हरिद्वार जाते हैं। इसके अलावा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब से भी लाखों शिव भक्त हरिद्वार से गंगाजल भरकर पगोडा के लिए पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों से गुजरते हैं। पिछले 2 साल कोरोनावायरस से जुड़ी महामारी में बीते हैं। जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कावड़ यात्रा स्थगित कर दी थी। इस बार हालात सामान्य हैं। इसलिए, कावड़ यात्रा में पिछले वर्षों की तुलना में अधिक शिव भक्तों के शामिल होने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.