CNG MPV: 10 लाख रुपये से महंगी इन तीन एमपीवी में मिलता है सीएनजी का विकल्‍प

0 25

नई दिल्‍ली। पेट्रोल के महंगा होने के साथ ही डीजल कारों पर 10 साल के बाद एनसीआर में बैन के कारण कंपनियों की ओर से CNG ईंधन के साथ कुछ MPV को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको ऐसी तीन MPV की जानकारी दे रहे हैं, जिनको सीएनजी के साथ 10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर ऑफर किया जाता है।

मारुति की ओर से Ertiga को सीएनजी के विकल्‍प के साथ ऑफर किया जाता है। 10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर मिलने वाली इस MPV में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। कंपनी की ओर से इसमें सीएनजी को वीएक्‍सआई ऑप्‍शनल और जेडक्‍सआई ऑप्‍शनल वेरिएंट्स में लाया जाता है। जिनकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 10.78 लाख रुपये होती है और इसके सीएनजी के टॉप वेरिएंट को 11.88 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। कंपनी के मुताबिक यह एमपीवी एक किलो सीएनजी में 26.11 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

टोयोटा की ओर से भी Rumion MPV को सीएनजी के साथ ऑफर किया जाता है। मारुति Ertiga के री बैज्‍ड वर्जन में भी कंपनी सिर्फ एक ही वेरिएंट एस में सीएनजी को देती है। इसके एस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 11.39 लाख रुपये है। कंपनी के मुताबिक यह एमपीवी एक किलो सीएनजी में 26.11 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर मारुति की ओर से XL6 को भी सीएनजी के साथ लाया जाता है। कंपनी की इस MPV के सीएनजी वेरिएंट जेटा की एक्‍स शोरूम कीमत 12.56 लाख रुपये है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस एमपीवी को एक किलो सीएनजी में 26.32 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.