‘ठंड में सुबह-सुबह डाल देते हैं ठंडा पानी और फिर…’, इस महिला की कहानी सुन पुलिस भी रह गई दंग

0 114

बांदा: यूपी के बांदा से एक महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित करने की घटना सामने आई है। पीड़ित महिला ने थाने पहुंचकर पुलिस को कहा कि उसका पति एवं ससुराल वाले शादी के पश्चात् से उसे परेशान कर रहे हैं। मारपीट के अतिरिक्त साथ उस पर ठंडा पानी डालकर कूलर एवं पंखा चला दिया जाता है। देवर भी चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देता है। महिला ने पति सहित ससुराल के 9 सदस्यों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

पीड़ित फातिमा ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 24 मई 2021 को मुस्लिम रीति रिवाज से बांदा के रहने वाले एक व्यक्ति से हुई थी। विदाई के पश्चात से ही ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे थे। ‘मेरे पिता ने अपनी हैसियत से अधिक उनकी सभी डिमांड पूरी की। बावजूद इसके दिन पर दिन उनकी मांग बढ़ती गई।

वही विदाई के वक़्त पति और ससुराल वालों ने गाड़ी में बैठते वक़्त परिवार को भद्दी-भद्दी गालियां दी तथा कहा कि तुम्हारे पिता ने 5 लाख रुपये सोने की चेन, एक मोटरसाइकिल नहीं दी, अब जाना तो वापस पूरा दहेज लेकर आना। अगर तुम्हारे पिता ने दहेज नहीं दिया तो वापस मत आना, हम तुम्हें नही रखेंगे, दूसरा निकाह कर लेंगे। इस के चलते पिता ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर पंचायत की और मामले में समझाने की कोशिश की पर बात नहीं बनीं।

इस मामले पर SHO श्यामबाबू शुक्ला ने कहा कि एक महिला ने ससुराल वालों पर कई गंभीर इल्जाम लगाए हैं। तत्काल शिकायत प्राप्त होने पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है, जो भी साक्ष्य व तथ्य सामने आएंगे उसी के मुताबिक, वैधानिक कार्रवाई की जाएगी, अपराधियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.