पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक आज, विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा

0 38

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करने जा रहे हैं। बैठक में केंद्र सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) और राज्य मंत्री शामिल होंगे। नई दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित सुषमा स्वराज भवन में रविवार सुबह होने वाली बैठक को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज की समीक्षा करेंगे। बैठक में विकसित भारत और अगले 100 दिनों के रोड मैप पर भी चर्चा की संभावना है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों को चुनावी तैयारियों से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्देश भी दे सकते हैं।गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने विजन के मुताबिक, केंद्र की सत्ता में आने के बाद एक निश्चित अंतराल पर मंत्रिपरिषद की बैठक करते रहे हैं।

रविवार को होने वाली मंत्रिपरिषद की बैठक मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की मंत्रिपरिषद की आखिरी बैठक होगी, क्योंकि चुनाव आयोग अगले सप्ताह के बाद कभी भी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।बैठक के दौरान चर्चा किए जाने वाले प्रमुख बिंदुओं में से एक, विकास के मुद्दों पर सरकार का प्रदर्शन हो सकता है।गौरतलब है कि भाजपा सरकार ने विकास के दम पर पीएम मोदी के नेतृत्व में तीसरे कार्यकाल के लिए विश्वास व्यक्त किया है। आम चुनाव में मोदी सरकार को अपनी वापसी का भरोसा है, इसलिए बैठक में कई योजनाओं पर तथ्य रखने की भी उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.