हिमाचल प्रदेश चुनाव में दलबदल भाजपा और कांग्रेस के लिए चिंता का विषय

0 146

Himachal Pradesh election: हिमाचल प्रदेश में दलबदल नेताओं इससे बीजेपी और कांग्रेस दोनों की टेंशन बढ़ गई है. भाजपा सत्ता हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है जबकि कांग्रेस सत्ता हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है।

Himachal Pradesh election: विधायकों की सूची जारी करने को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों में आमना-सामना हो गया है। क्योंकि ऐसा करने से असंतोष और दलबदल का ज्वालामुखी फूटने का खतरा रहता है। हिमाचल प्रदेश में भी गुजरात की तरह बीजेपी पुराने जोगियों को हटाकर नए चेहरों को टिकट देने की सोच रही है. सत्ता विरोधी लहर को दबाने के लिए ऐसा करने की चर्चा चल रही है।

हालांकि, भाजपा ऐसा करने से हिचकिचा रही है क्योंकि कुछ पुराने जोगी नेताओं का वोट बैंक पर महत्वपूर्ण प्रभाव है और वे बगावत कर सकते हैं और कांग्रेस या आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस में भी 20 सीटों को लेकर असमंजस है। कांग्रेस ने 45 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और वह बाकी 20 सीटों पर बीजेपी की सूची का इंतजार कर रही है. भाजपा द्वारा अपनी विधायक सूची की घोषणा के बाद कांग्रेस उन नेताओं को टिकट देने पर विचार कर रही है जो भाजपा से अलग हो गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.