दिल्ली में लगातार बदल रहा मौसम, बारिश के बाद धूप, प्रदूषण बढ़ने की आशंका

0 135

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. कुछ दिनों पहले लगातार बारिश हुई थी, जिसके बाद तापमान में काफी गिरावट आई थी। दिल्ली में बारिश खत्म होते ही गुरुवार सुबह से ही तेज धूप देखने को मिली. अगले कुछ दिनों में भी इसी तरह धूप रहने की संभावना है।

इससे पहले कई दिनों की लगातार बारिश के बाद बुधवार की सुबह जब लोगों की आंख खुली तो पूरा शहर धुंध की चादर में लिपटा रहा. मौसम विभाग के वैज्ञानिक आरके जिनमणि के मुताबिक, यह मौसम का पहला कोहरा था। बारिश के कारण वातावरण में नमी के कारण घना कोहरा छाया रहा।

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले दिनों में सुबह हल्की धुंध देखने को मिल सकती है। वहीं बारिश का मौसम खत्म होने के साथ ही दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर बढ़ने की आशंका गहरा गई है.

वायु प्रदूषण बढ़ने की आशंका

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 143 रहा. वायु की इस परत को मध्य श्रेणी में रखा जाता है। एनसीआर शहरों में, फरीदाबाद में 161, गाजियाबाद में 167, ग्रेटर नोएडा में 180, गुरुग्राम में 120 और नोएडा में 188 दर्ज किया गया। आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण बढ़ने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान देश भर में मौसम की स्थिति

अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

असम, लक्षद्वीप, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण और गोवा और छत्तीसगढ़ के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। सिक्किम और विदर्भ में हल्की बारिश की संभावना है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.