विवेक अग्निहोत्री को अवमानना मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने किया तलब, 10 अप्रैल को पेश होने का आदेश

0 81

मुंबई: ‘द कश्मीर फाइल्स’ डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को दिल्ली हाईकोर्ट ने तलब किया है. फिल्म मेकर को कोर्ट ने अवमानना मामले में 10 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया है. सुनवाई की अंतिम तारीख को अग्निहोत्री ने अदालत के सामने बिना शर्त माफी मांगी थी.

विवेक अग्निहोत्री ने जस्टिस एस मुरलीधर पर भीमा कोरेगांव हिंसा मामल में एक्टिविस्ट गौतम नवलखा को राहत देने और पक्षपात करने का आरोप लगया था. बता दें कि गौतम नवलखा की हाउस अरेस्ट और ट्रांजिट रिमांड को अदालत द्वारा कैंसिल कर दिया गया था. इसी को लेकर विवेक अग्निहोत्री ने जस्टिस एस मुरलीधर पर विवादित कमेंट कर दिया था.

वहीं अदालत ने जस्टिस एस मुरलीधर (वर्तमान में उड़ीसा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हैं) के खिलाफ किए गए कमेंट पर ध्यान देने के बाद साल 2018 में विवेक अग्निहोत्री सहित राइटर आनंद रंगनाथन और न्यूज पोर्टल स्वराज्य के खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू की थी. इस मामले में माफी मांगने के बावजूद विवेक को अब कोर्ट ने 10 अप्रैल को तलब किया है.

विवेक अग्निहोत्री ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर काफी विवादों में रहे. इस फिल्म कश्मीरी पंडितों की कहानी बयां की गई थी. इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी सहित कई कलाकारों ने अहम रोल प्ले किया था. वहीं विवेक अब अपनी अपकमिंग फिल्म द वैक्सिन में बिजी हैं. इस फिल्म में पूरी मेडिकल फ्रेटरनिटी और साइंटिस्ट को ट्रिब्यूट दिया गया है जिन्होंने कोरोना काल में दिन रात एक कर काम किया और अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों को बचाने की कोशिश की.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.