DELHI-NOIDA WEATHER UPDATES : दिल्ली में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, नोएडा-गाजियाबाद में भी हुई बरसात

0 114

DELHI-NOIDA WEATHER UPDATES : दिल्ली में शुक्रवार को मौसम ने अचानक बदलाव देखा गया और शाम को बादलों की तेज बारिश हुई. दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर में भी बारिश का प्रभाव देखने को मिला . देर रात 11 बजे के करीब दिल्ली में फिर बारिश तेज हुई और ओले गिरे. बारिश और ओलावृष्टि के साथ तेज हवा भी चल रही थी, जिससे तापमान का स्तर नीचे गिर गया . हालांकि इस कारण जगह ट्रैफिक जाम देखने को मिला .शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री रहा। शनिवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग का कहना है कि 28 फरवरी से 3 मार्च के बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी की संभावना है; और उत्तर-पश्चिम भारत के निकटवर्ती मैदानी इलाकों में 1 मार्च और 2 मार्च को हल्की बारिश होने की संभावना है।

पंजाब और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी छिटपुट आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि उत्तरी राजस्थान, दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा, दिल्ली और उससे सटे पश्चिम उत्तर प्रदेश में तेज हवाएं (25-35 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी अगले तीन दिनों के दौरान बारिश हो सकती है।

DELHI-NOIDA WEATHER UPDATES

जानकारी के मुताबिक बिना मौसम बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की मुश्किलें बढ़ दी हैं. इसके चलते खेतों में सब्जियों के साथ ही गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचने की आशंका है. इतना ही नहीं, आम के पेड़ों में भी बौर निकलने शुरू हो गए हैं, जिन पर भी इस बारिश का प्रभाव देखने को मिल सकता है.

रिर्पोट -शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.