इन राज्यों में घना कोहरा करेगा परेशान, दिल्ली से यूपी तक जानें मौसम का हाल

0 97

उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में 28 से 30 जनवरी के बीच बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, 28 से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश शुरू हो जाएगी. 29 जनवरी को बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी. बारिश का ये सिलसिला 30 जनवरी तक जारी रहेगा.

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 27 जनवरी को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. वहीं, यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 28 जनवरी को भी दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा. 29 जनवरी से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, सुबह और शाम के वक्त कोहरा रह सकता है. लखनऊ में भी 29 जनवरी से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. गाजियाबाद की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबद में भी सुबह और शाम के वक्त कोहरा रह सकता है.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में 28 जनवरी तक 3 से 5 डिग्री की गिरावट संभव है. उसके बाद दो दिनों के दौरान तापमान 3 से 5 डिग्री बढ़ सकता है. मध्य प्रदेश में 28 जनवरी तक तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है. वहीं, महाराष्ट्र के इलाकों में 29 जनवरी तक तापमान में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों और पंजाब के सुदूर इलाकों में शीतलहर की स्थिति रह सकती है. वहीं, सुबह के वक्त पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में घने से बहुत घना कोहरा रह सकता है. हिमाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 48 घंटों तक घने कोहरे का पूर्वानुमान है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.