देवरिया : 03 जुलाई को आर्बिटेशन के निष्पादन वाद हेतु विशेष लोक अदालत का किया जायेगा आयोजन

03 जुलाई दिन रविवार को समय प्रातः 10:00 बजे से जनपद न्यायालय देवरिया के परिसर में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा

0 238

देवरिया :  उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार एवं जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में 03 जुलाई दिन रविवार को समय प्रातः 10:00 बजे से जनपद न्यायालय देवरिया के परिसर में आर्बिटेशन के निष्पादन वाद हेतु विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव आरिफ निसामुद्दीन खान ने कहा कि इस विशेष लोक अदालत में आर्बिटेशन के निष्पादन वादों का निस्तारण पक्षकारों के आपसी सुलह-समझौते के आधार पर किया जायेगा। यदि किसी भी पक्षकार का वाद किसी भी आर्बिटेशन वाद से संबंधित न्यायालय में लम्बित हैं तो वह उस न्यायालय में एक प्रार्थना देकर नियत तिथि पर अपने मामले को लगाकर उसका निस्तारण करा सकता हैं।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि समस्त आर्बिटेशन से संबंधित न्यायालय अधिक से अधिक संख्या में मामलों को चिन्हित कर रही हैं तथा इसके साथ ही पक्षकारों को नोटिसे भेज रही हैं ताकि अधिक से अधिक संख्या में पक्षकार उपस्थित होकर मामलों का निस्तारण कराते हुये आर्बिटेशन के निष्पादन वाद हेतु विशेष लोक अदालत को सफल बनाये।

यह भी पढ़ें : देवरिया : शांति सद्भावना मंच ने आयोजित किया सर्वधर्म सम्मेलन समारोह

रिपोर्ट : अजय कुमार पाण्डेय

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.