DGME दफ्तर पर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक का छापा, कार्यालय में गंदगी तो डीजीएमई में लंबित मिलीं फाइलें

0 331

लखनऊ: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बुधवार को एक बार फिर निरीक्षण की मुद्रा में नजर आए. उन्होंने सीएमओ कार्यालय के साथ ही डीजीएमई कार्यालय का भी निरीक्षण किया। सीएमओ कार्यालय में जहां गंदगी का ढेर लगा वहीं मेडिकल कॉलेजों की फाइलें इंटर्नशिप से डीजीएमई कार्यालय में पेंडिंग मिलीं। इस पर ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

डिप्टी सीएम शाम 5.15 बजे सीएमओ कार्यालय पहुंचे. उनके पहुंचते ही कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने अल्ट्रासाउंड के पीसीपीएनडीटी कक्ष का निरीक्षण किया और फाइल के बारे में पूछताछ की और कर्मियों की उपस्थिति पंजी भी जांची. रजिस्टर की जांच करने पर कई कर्मचारी मौके पर नहीं मिले। बताया कि उन्हें कहीं और अटैच किया गया है। कार्यालय में भयावह अव्यवस्था को देख उपमुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई। कर्मचारियों के बैठने की जगह की दीवारों पर पान और मसालों के निशान थे। इस पर सीएमओ को गंदगी साफ कराने के निर्देश दिए गए।

इसी तरह डीजीएमई कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री ने पूरी अफरातफरी का माहौल पाया. फाइलों का निरीक्षण करने पर पता चला कि इंटर्नशिप की फाइलें लंबित हैं। इसी तरह मेडिकल कॉलेजों से जुड़ी फाइलें भी बहुतायत में देखी गईं। इस पर मंत्री ने सभी फाइलों का अधिकतम 20 दिन में निस्तारण करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि छात्रों या मेडिकल कॉलेजों की कोई भी फाइल पेंडिंग न रहे। ऐसा करने वाले अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने जिस तरह से फाइलों का रखरखाव किया जा रहा था, उस पर भी उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों को एक सप्ताह में सभी व्यवस्थाएं ठीक करने को कहा है और जल्द ही दोबारा निरीक्षण करने की चेतावनी भी दी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.