पंजाब के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए बढ़ी मुश्किलें

0 371

नई दिल्ली: गुरुवार को लोकसभा की तीन सीटों और पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की सात विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव शुरू हो गए. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा चुनाव लड़ने वाले जाने-माने उम्मीदवारों में से एक थे।

रविवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश और झारखंड में उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती की जाएगी। पंजाब के संगरूर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन के बाद लोकप्रियता की पहली परीक्षा का सामना कर रही आप पर सभी की निगाहें हैं।

यह उपचुनाव ऐसे समय में हो रहा है जब आम आदमी पार्टी (आप) कानून-व्यवस्था की स्थिति और पंजाबी संगीतकार सिद्धू मूसवाला की हत्या को लेकर विपक्ष का सामना कर रही है। धुरी के पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी मुख्य विपक्षी कांग्रेस के दावेदार हैं, जबकि 4 जून को भगवा पार्टी में शामिल हुए बरनाला के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों भाजपा के उम्मीदवार हैं।

शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार कमलदीप कौर बलवंत सिंह राजोआना की बहन हैं, जिन्हें पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह (एसएडी) की हत्या में दोषी पाया गया था। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता सिमरनजीत सिंह मान भी उम्मीदवार हैं।

भगवंत मान ने 20 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में धुरी सीट जीतने के बाद सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया था, जिससे संगरूर लोकसभा सीट खुली रह गई थी। विपक्षी समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले दो लोकसभा क्षेत्रों आजमगढ़ और रामपुर में उपचुनाव हो रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.