‘दिल’ फिल्म की मिस मिली की हुई दर्दनाक मौत

0 30

मुंबई : क्या आपको फिल्म ‘दिल’ का वह सीन याद है, जब माधुरी दीक्षित अखाड़े में आदि ईरानी और आमिर खान को आपस में भिड़वा देती हैं? उस सीन में माधुरी एक शर्त रखती हैं जो भी लड़ाई में हारेगा, वह उनकी दोस्त मिस मिली को किस करेगा। यह सुनकर आमिर भी एक शर्त रख देते हैं कि जो जीतेगा, उसे माधुरी किस करेंगी। माधुरी दीक्षित की दोस्त बनीं मिस मिली इस फिल्म के जिस भी सीन में नजर आईं, उसमें जान डाल दी थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिस मिली असल में कौन थीं? उन्हें फिल्म में कैसे कास्ट किया गया था? मिस मिली का किरका कि किस कर साथ ही शर्त रखती हैं कि जो भी हारेगा उसे उनकी दोस्त मिस मिमी को किस करना होगा। जानते हैं कि मिस मिमी कौन थीं? डायरेक्टर इंदर कुमार ने उन्हें कैसे मौका दिया था? यह पूरी कहानी एक बार एक्टर आदि ईरानी ने बताई थी। उन्होंने खुलासा किया था कि मिस मिली का किरदार निभाने वाली लड़की असल में एक भिखारिन थी।

आदि ईरानी ने साल 2022 में एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने फिल्म ‘दिल’ में अपने बॉक्सिंग रिंग वाले सीन से जुड़ा किस्सा सुनाया। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और आमिर खान लीड रोल में थे। वहीं आदि ईरानी, माधुरी के दोस्त शक्ति के किरदार में थे, जिनके साथ आमिर का एक बॉक्सिंग रिंग वाला फाइट सीन भी था। इसमें उनका रोल एक बॉक्सर का था।

इस सीन में शर्त रखी गई थी कि हारने वाला माधुरी की दोस्त मिस मिली को किस करेगा। आदि ईरानी ने बताया था कि सीन के लिए एक ऐसी लड़की की तलाश थी, जिसे देख कोई भी सोचे कि अरे कोई इसे कैसे किस कर सकता है। कितनी बदसूरत सी है। दरअसल ऐसी लड़की इसलिए चाहिए थी ताकि सीन और उसकी शर्त को जस्टिफाई कर सके। आदि ईरानी ने बताया कि डायरेक्टर इंदर कुमार शर्त वाली बात के हिसाब से ऐसी लड़की की तलाश कर रहे थे, जिसे देख घिन्न आए।

आदि ईरानी ने बताया कि जब इंदर कुमार रास्ते में जा रहे थे तो उन्होंने सिग्नल पर एक लड़की देखी और कहा कि यार ये लड़की बहुत सही है। इस पर उनके असिस्टेंट ने उन्हें टोका और कहा कि सर ये तो रास्ते में भीख मांगने वाली है। भीख मांगने वाली फिल्म में क्या काम करेगी। एक्टर भी तो होनी चाहिए ना। इस पर इंदर ने जवाब दिया कि एक्टिंग तो मैं करवा लूंगा, पर मुझे जैसे लुक वाली लड़की चाहिए, वो यही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.