हंगामे के कारण मंगलवार को भी संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक स्थगित

0 77

नई दिल्ली : विपक्षी दलों के हंगामे के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक स्थगित कर दी गई।अडाणी मसले पर जांच के लिए जेपीसी के गठन की मांग को लेकर हंगामे के कारण मंगलवार को भी लोक सभा की कार्यवाही को पहले दोपहर 2 बजे तक और फिर दिन भर के लिए स्थगित करना पड़ा। दोपहर बाद 2 बजे दोबारा लोक सभा की कार्यवाही शुरू होते ही काले कपड़े पहने कांग्रेस सांसदों ने वेल में आकर अडानी मसले पर जेपीसी के गठन की मांग को लेकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। कांग्रेस सांसद लगातार वेल में प्ले कार्ड भी लहरा रहे थे और साथ ही अध्यक्ष के आसन पर बैठी पीठासीन सभापति रमा देवी को काले कपड़े भी दिखा रहे थे।

डीएमके और एनसीपी सहित कई अन्य विपक्षी दलों के सांसद भी अपनी-अपनी सीट पर खड़े होकर नारेबाजी में कांग्रेस सांसदों का साथ दे रहे थे। हंगामे और नारेबाजी के बीच पीठासीन सभापति रमा देवी ने सदन की कार्यवाही को चलाने का प्रयास किया। उन्होंने आवश्यक कागजों को सदन के पटल पर रखवाना शुरू किया। इस दौरान विपक्षी दलों की तरफ से जोरदार नारेबाजी और हंगामा भी जारी रहा जिसके कारण पीठासीन सभापति रमा देवी ने सदन की कार्रवाई को दिन भर के लिए यानी बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

इससे पहले, सुबह 11 बजे भी लोक सभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दिया था। वेल में आने वाले कई विपक्षी सांसदों ने कागज फाड़-फाड़कर अध्यक्ष के आसन पर बैठे पीठासीन सभापति मिथुन रेड्डी की तरफ फेंकना शुरू कर दिया। इस दौरान विपक्षी सांसद लगातार अध्यक्ष के आसन पर बैठे पीठासीन सभापति को काले कपड़े भी दिखाते नजर आए। जोरदार हंगामे को देखते हुए पीठासीन सभापति ने सदन की कार्यवाही को शुरू होते ही दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.