शिक्षक घोटाला में तृणमूल कांग्रेस के कुंतल घोष को ईडी ने किया गिरफ्तार

0 42

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता कुंतल घोष को गिरफ्तार किया। सूत्रों ने कहा कि घोष को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में न्यू टाउन में चिनार पार्क में उनके दो आवासों में से एक से गिरफ्तार किया गया, जहां केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह से लगभग 24 घंटे तक छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया।

उन्हें शीघ्र ही साल्ट लेक स्थित केंद्र सरकार कार्यालय (सीजीओ) परिसर में ईडी कार्यालय ले जाया जाएगा। ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ भी की।

हालांकि उनके दो आवासों से नकदी जब्ती की कोई खबर नहीं है, लेकिन अधिकारियों ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। जब्त दस्तावेजों की प्रकृति का पता लगाया जाना है।

भर्ती घोटाले में समानांतर जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी घोष से पहले ही दो बार पूछताछ कर चुके हैं।

ऑल बंगाल टीचर्स ट्रेनिंग अचीवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तापस मंडल द्वारा सीबीआई को दिए गए बयान के बाद उनसे पूछताछ की गई थी, जो कि पश्चिम बंगाल में निजी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों का एकछत्र संगठन है, जिसमें घोष को 19 करोड़ रुपये की राशि मिली थी।

इस मामले में ईडी के पूरक आरोप पत्र में शामिल मोंडल तृणमूल कांग्रेस के विधायक और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीई) के पूर्व अध्यक्ष मणि भट्टाचार्य के बेहद करीबी सहयोगी थे, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.