Ekta Kapoor एमी अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं

0 138

मुंबई : एकता कपूर बिजनेसवुमेन एकता कपूर ने हाल में इंटरनेशनल एमी डायरेक्टरेट अवॉर्ड जीता है. ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला बनी हैं. इतिहास रचते हुए एकता कपूर को न्यूयॉर्क में 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स सेरेमनी में इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसिडेंट और सीईओ ब्रूस एल पैसनर ने इसका ऐलान किया. ये अवॉर्ड जीतनवे वाली एकता पहली भारतीय फिल्म मेकर हैं.

आपको बतादें कि एकता कपूर को इंडियन टीवी इंडस्ट्री में काम के लिए 51वें ‘इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स’ में सम्मानित किया जाएगा. एकता टेलीविजन प्रोडक्शन ‘बालाजी टेलीफिल्म्स’ की को-फाउंडर हैं. उन्होंने टीवी पर कई हिट शोज दिए हैं. 20 नवंबर, 2023 को न्यूयॉर्क में 51वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स गाला में एकता कपूर को ये अवॉर्ड दिया जाएगा.

सीईओ ब्रूस एल पैसनर ने एकता कपूर की जमकर तारीफ भी की है. उन्होंने कहा कि, एकता कपूर ने टेलीविजन कंटेंट इंडस्ट्री में बालाजी को भारत के नंबर वन प्लैटफॉर्म में से एक बना दिया है. एकता भारतीय टेलीविजन में एक बड़ी हस्ती रही हैं. उन्हें इंडियन टीवी को नया रूप देने और भारत के सैटेलाइट टेलीविजन बूम की शुरुआत करने का श्रेय दिया जाता है. बालाजी बैनर के तहत, उन्होंने 17,000 घंटे से ज्यादा टेलीविजन और 45 फिल्मों को निर्माण किया है.

एकता कपूर ने भी अपने इंस्टाग्राम पर इस अवॉर्ड के लिए आभार जताया है. उन्होंने एक लंबा पोस्ट शेयर किया और कहा कि वो इस सम्मान को पाकर धन्य महसूस कर रही हैं. एमी अवॉर्ड के अलावा एकता कपूर फॉर्च्यून इंडिया के लिए एशिया की 50 मोस्ट पावरफुल वूमेन की लिस्ट में शामिल रही हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.