एलन मस्क का तोहफा, अब X यूजर्स को मुफ्त मिलेगा Blue Tick, पूरी करनी होगी ये शर्त

0 32

नई दिल्ली : Elon Musk ने X प्लेटफॉर्म को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अब बहुत से X यूजर्स को मुफ्त में Blue Tick पाने का मौका मिलेगा. हालांकि यह एक पेड सर्विस है और यूजर्स को इसके लिए मंथली सैकड़ो रुपये खर्च करने पड़ते हैं. दरअसल, X Premium प्लान की कीमत 650 रुपये मंथली है और एनुअल प्लान की कीमत 6800 रुपये है.

दरअसल, Elon Musk ने X प्लेटफॉर्म (पुराना नाम Twitter) पर पोस्ट करके बताया है कि जिन X अकाउंट होल्डर्स के 2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फॉलोअर होंगे, उन्हें प्रीमियम फीचर्स फ्री मिलेंगे. वहीं जिन अकाउंट होल्डर्स के 5,000 होंगे उन्हें Premium+ फ्री मिलेगा. आइए इनके बारे में डिटेल्स में जानते हैं.

X Premium और X Premium Plus दो पेड प्लान हैं.X Premium की कीमत कीमत 650 रुपये मंथली है और एनुअल प्लान 6800 रुपये का है. वहीं, X Premium Plus की कीमत 1300 रुपये मंथली और 13,600 रुपये का एक साल का प्लान है. हालांकि Elon Musk की ऊपर बताई गई शर्तों को पूरा करके आप फ्री में ये प्लान इस्तेमाल कर सकते हैं.

X Premium के फीचर्स की बात करें तो इसमें 50% कम विज्ञापन नजर आएंगे. Edit Post, लॉन्गर पोस्ट, Undo Post और वीडियो के बड़े पोस्ट किए जा सकेंगे. इसमें Blue Tick भी मिलेगा. X Premium Plus में यूजर्स को ज्यादा कीमत के बदले थोड़े ज्यादा फीचर्स मिलते हैं और कोई विज्ञापन नजर नहीं आता है. इसमें कई कस्टमाइजेशन फीचर्स मिलते हैं.

Elon Musk ने बीते साल Twitter का नाम बदलकर X कर दिया था. बदलाव की कहानी यहां से शुरू नहीं होती है, बल्कि Elon Musk ने Twitter प्लेटफॉर्म का जब से एक्वायर किया है, तब से वे उसमें बदलाव कर रहे हैं. पहले ब्लू टिक फ्री में मिलता था, उसके बाद Elon Musk ने इसको सब्सक्रिप्शन प्लान का हिस्सा बना दिया. इसमें कई नए फीचर्स और कमाई करने का फीचर भी जोड़ दिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.