लगातार दूसरी बार फ्रांस के राष्ट्रपति बने Emmanuel Macron, चुनाव में इस नेता को दी मात

0 523

Emmanuel Macron ने फ्रांस के राष्ट्रपति के रूप में दूसरा कार्यकाल जीता, रविवार को उनके दूर-दराज़ चुनौती देने वाले मरीन ले पेन पर जीत हासिल की, एक अभियान के बाद जिसमें स्थिरता का उनका वादा एक चरमपंथी लर्च के प्रलोभन पर हावी हो गया।

मतदान के अंत में अनुमान, जो आम तौर पर विश्वसनीय होते हैं, Emmanuel Macron, एक मध्यमार्गी, ले पेन के 41.5% वोट का 58.5% प्राप्त करते हुए दिखाया। उनकी जीत 2017 की तुलना में बहुत कम थी, जब ले पेन के लिए मार्जिन 66.1% से 33.9% था, लेकिन दो सप्ताह पहले की तुलना में व्यापक था।

एक टिमटिमाते एफिल टॉवर के सामने चैंप डी मार्स पर भीड़ से बात करते हुए, एक गंभीर मैक्रोन ने कहा कि उनकी “एक अधिक स्वतंत्र फ्रांस और एक मजबूत यूरोप” की जीत थी। उन्होंने आगे कहा: “हमारा देश इतने सारे संदेहों, इतने सारे विभाजनों से भरा हुआ है। हमें मजबूत होना होगा, लेकिन कोई भी सड़क के किनारे नहीं छोड़ा जाएगा।

ले पेन ने राष्ट्रपति बनने के अपने तीसरे प्रयास में हार मान ली, लेकिन मैक्रॉन के “क्रूर और हिंसक तरीकों” की कटु आलोचना की, बिना यह बताए कि उनका क्या मतलब है। उसने जून में विधायी चुनावों में बड़ी संख्या में प्रतिनिधियों को सुरक्षित करने के लिए लड़ने की कसम खाई, यह घोषणा करते हुए कि “फ्रांसीसी लोगों ने आज शाम को इमैनुएल मैक्रोन को एक मजबूत काउंटर पावर के लिए अपनी इच्छा दिखाई है।”

यूरोप में एक महत्वपूर्ण क्षण में, रूसी आक्रमण के बाद यूक्रेन में उग्र लड़ाई के साथ, फ्रांस ने नाटो, यूरोपीय संघ, संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके मौलिक मूल्यों के प्रति शत्रुतापूर्ण उम्मीदवार को खारिज कर दिया, जो यह मानते हैं कि किसी भी फ्रांसीसी नागरिक के साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे मुस्लिम हैं।

 

यह भी पढ़े: Dawood Ibrahim Biography : जानिए मुम्बई को अपने इशारो पर नचाने वाले दाउद के अनकहे राज

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.