छत्तीसगढ़ के सुकमा में DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

0 144

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा में डीआरजी (DRG) जवानों और नक्सलियों (Naxals) के बीच मुठभेड़ हुई है। जिसमें दो नक्सली ढेर हो गए। सुकमा पुलिस ने बताया कि भेजाई इलाके में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है। इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं। सुकमा पुलिस ने कहा कि इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। भेजाई थाना इलाके के दंतेशपुरम जंगल में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच ये मुठभेड़ शुरू हुई।

जानकारी के अनुसार जवान अब भी घटनास्थल पर मौजूद हैं और जंगल में तलाशी अभियान जारी है। जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ ने 2 इनामी नक्सली मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में विस्फोटक एवं स्वचालित हथियार बरामद हुए हैं। दंतेशपुरम गांव के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई, जब जिला रिजर्व गार्ड की टीम नक्सल विरोधी अभियान पर गई थी।

सुकमा पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने डीआरजी की गश्त टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जो बाद में मुठभेड़ में तब्दील हो गई। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी खत्म होने के बाद जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां से दो नक्सलियों के शव, हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए।

पुलिस ने बताया कि इनकी पहचान गोलापल्ली लोकल ऑर्गेनाइजेशन स्क्वायड , एलओएसत्र के सक्रिय कमांडर कमांडर मडकम ऐरा और इसी संगठन के डिप्टी कमांडर मडकम भीमे के रूप में हुई है। नक्सली ऐरा के सिर पर आठ लाख रुपये और भीमे के सिर पर तीन लाख रुपये का इनाम है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.