इंडिगो विमान के उड़ान भरते ही इंजन में लगी आग, यात्री सुरक्षित

0 168

नई दिल्ली । बेंगलुरू जा रहे इंडिगो के एक विमान के एक इंजन में आग लगने के बाद दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान भरने से रोक दिया गया। उड़ान में 177 यात्री और चालक दल के 7 सदस्य सवार थे। दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान को शुक्रवार को उसके एक इंजन में आग लगने के बाद दिल्ली हवाईअड्डे पर खड़ा करना पड़ा। ये विमान रनवे पर दौड़ चुका था और अगले कुछ सेकेंड्स में टेकऑफ करने ही वाला था। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से बेंगलुरु इंडिगो की उड़ान 6ए-2131 ने अपना टेक ऑफ रद्द कर दिया।

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा- दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले विमान 6ई-2131 में टेक ऑफ रोल के दौरान एक तकनीकी समस्या का अनुभव हुआ, जिसके तुरंत बाद पायलट ने टेक ऑफ को रोक दिया। सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं और उड़ान के संचालन के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है।

एयरलाइन ने कहा, यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। कुछ लोगों ने घटना का वीडियो पोस्ट किया। प्रियंका कुमार नाम ने ट्विटर पर घटना का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक इंजन में आग लगी और चिंगारी निकलती दिखाई दे रही थी। उसने कहा, इंडिगो 6ई-2131। दिल्ली रनवे पर डरावना अनुभव! यह एक टेक ऑफ वीडियो होना चाहिए था लेकिन ऐसा हुआ।

अधिकारी ने कहा- रात 10.08 बजे, आईजीआईए कंट्रोल रूम को सीआईएसएफ कंट्रोल रूम से दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट नंबर 6ई-2131 के इंजन में आग लगने की समस्या के बारे में एक कॉल आया। विमान अभी टेक-ऑफ के लिए रनवे पर शुरू हुआ था। उसी समय इसे रोक दिया गया था। और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.