राहुल गांधी के पहुंचने से पहले ही मणिपुर के इस इलाके में फिर भड़क उठी हिंसा, जमकर हुई फायरिंग

0 34

सिलचर: राहुल गांधी सोमवार को मणिपुर दौरे पर हैं। उससे पहले वो सिलचर हवाई अड्डे पर उतरे जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद राहुल गांधी सड़क मार्ग से मणिपुर के जिरीबाम जाएंगे। लेकिन उससे पहले उन्होंने फुलेरताल में एक राहत शिविर का दौरा किया जहां असम में बाढ़ से प्रभावित लोग रह रहे हैं। असम में करीब 23 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। पिछले साल मई में जातीय हिंसा भड़कने के बाद पूर्वोत्तर राज्य का यह उनका तीसरा दौरा होगा और बतौर विपक्ष का नेता पहला होगा।

बता दें कि जिरीबाम में 6 जून को 59 साल के एक किसान सोइबाम सरतकुमार सिंह की हत्या के बाद फिर से हिंसा भड़क उठी है। जिरीबाम के गुलारथल इलाके में कुछ अज्ञात हमलावरों ने सोमवार तड़के करीब 3.30 बजे फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी फायरिंग की। हालांकि, इस फायरिंग में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। फायरिंग सुबह 7 बजे तक जारी रही। इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में भारी संख्या सुरक्षाबलो को तैनात किया गया है।

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जिरीबाम जिले में कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे और फिर सिलचर हवाई अड्डे जाएंगे और वहां से इंफाल के लिए उड़ान भरेंगे। इंफाल से वो आदिवासी बहुल जिले चूड़ाचांदपुर का दौरा करेंगे, जहां वे राहत शिविरों में रह रहे लोगों से बातचीत करेंगे।

चुराचांदपुर से विपक्ष के नेता सड़क मार्ग से बिष्णुपुर जिले के मोइरांग जाएंगे और कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे। वो इंफाल में राज्यपाल अनुसुइया उइके के साथ एक बैठक भी करेंगे और फिर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। राहुल गांधी ने अपनी न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से ही 14 जनवरी को की थी। राहुल गांधी मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया था।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मणिपुर की दो लोकसभा सीटों पर जीत का पताका फहराया है। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि केंद्र सरकार लगातार मणिपुर की अनदेखी कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.