ज्ञानवापी सर्वेक्षण में मिले सबूतों ने दिया हिंदू समाज को सुखद अहसास- डॉ साक्षी महाराज

0 258

गोंडा : भारतीय जनता पार्टी के सांसद स्वामी सचदीनंद हरि साक्षी महाराज ने शनिवार को ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कहा कि अदालत के आदेश पर गठित टीम के सर्वेक्षण में मिले सबूतों ने हिंदू समाज को सुखद बना दिया. सुखद अनुभूति प्रदान की जाती है। सदर तहसील के सोनबरसा पोखरा में संत खरखर दास आश्रम द्वारा आयोजित भंडारे में शामिल होने पहुंची उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि आक्रमणकारियों ने मंदिरों का रूप बदलकर कई अवशेष छोड़े हैं. उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ की भूमि पर ज्ञानवापी में न्यायालय के आदेश पर गठित टीम द्वारा किए गए सर्वेक्षण में मिले साक्ष्यों से हिंदू समाज को सुखद अनुभूति हुई है.

गौरतलब है कि दिल्ली निवासी राखी सिंह व अन्य की याचिका पर वाराणसी के सिविल जज रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने 26 अप्रैल को ज्ञानवापी मस्जिद-शृंगार गौरी परिसर का वीडियोग्राफी सर्वे कराने का निर्देश दिया था. यह सर्वे का काम 16 मई को पूरा हुआ था, जिसकी रिपोर्ट 19 मई को कोर्ट में पेश की गई थी. सर्वे के आखिरी दिन हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाना में एक शिवलिंग मिलने का दावा किया था. मुस्लिम पक्ष ने यह कहते हुए इनकार किया कि यह शिवलिंग नहीं, बल्कि एक फव्वारा है।

लोकसभा सांसद ने कहा कि अब सच सामने आ गया है, सच को कुछ दिनों के लिए दबाया जा सकता है, लेकिन पूरी तरह से नकारा नहीं जा सकता. उन्होंने दावा किया कि काशी में श्रृंगार गौरी मंदिर की भव्यता देखने लायक होगी। उन्होंने कहा कि मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि का फैसला भी जल्द ही लिया जाएगा, साथ ही ताजमहल का मामला भी कोर्ट तक पहुंच गया है. साक्षी महाराज ने कहा कि देश के सभी जातियों और धर्मों के लोगों को देश के संविधान और न्यायपालिका में विश्वास रखना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘विधर्मियों और मुगलों ने हमारे धर्म को नष्ट करने की कोशिश की और वामपंथियों ने इसे अपनी इच्छा के अनुसार विकृत कर दिया, लेकिन इसके बावजूद हमारी संस्कृति आज तक अमिट रही है।’ साक्षी महाराज ने कहा कि आक्रमणकारियों के बाद मंदिरों का स्वरूप बदल गया। कई अवशेष रह गए, लेकिन वर्तमान समय और परिस्थिति ने करवट ली और जब एक योगी सत्ता के शीर्ष पर बैठा, तो दूध का दूध और पानी का पानी अलग हो गया। उन्होंने कहा कि संतों और धर्मगुरुओं की तपस्या सफल रही।

आज अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘इसी तरह काशी में नंदी की वर्षों की तपस्या भी सफल रही है। ज्ञानवापी मस्जिद की हकीकत सामने आ गई है। यहां अन्य संप्रदायों के आक्रमणकारियों ने इसका रूप बदलकर एक मस्जिद का रूप ले लिया। अब सर्वे रिपोर्ट में दूध का दूध और पानी का पानी किया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.