पूर्व सैन‍िक घर बैठे बना करोड़पति जानिए कैसे

0 164

कहते है की किस्मत कभी भी साथ दे सकती है कुछ यु ही हुआ हरियाणा में बता दे की हरियाणा (Haryana) के भिवानी जिले के रहने वाले पूर्व सैनिक अत्तर सिंह घर बैठे करोड़पति बन गए हैं.अत्तर सिंह की पांच करोड़ की लॉटरी लगी है.30 फीसदी टैक्स कटने के बाद उनको साढ़े तीन करोड़ रुपये मिलेंगे. उन्होंने बताया कि वह यह लॉटरी जीतने के बाद भी सामान्य जीवन ही जीएंगे और इस आमदनी का कुछ हिस्सा सामाजिक कार्यों (social work) में भी खर्च करेंगे.

हरियाणा के भिवानी जिले के गांव बड़दू मुगल निवासी पूर्व सैनिक अत्तर सिंह ने नगालैंड सरकार से पांच करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है. वह सेना में नायक पद से सेवानिवृत्त हैं और पिछले 15 साल से लॉटरी खरीद रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे अब तक लगभग 10 लाख रुपये लॉटरी पर खर्च कर चुके हैं. इस दौरान कई छोटे इनाम निकल चुके हैं, मगर 15 साल के प्रयास के बाद अब उनका पहला इनाम निकला है.
पूर्व सैनिक ने अत्तर सिंह ने बताया कि वह वर्ष 2007 में सेना से रिटायर हो गए थे. उसके बाद कुछ काम करने की सोची. इसके बाद उन्होंने लॉटरी खरीदनी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि उनके दो बेटे हैं और वे दोनों भी सेना में ही हैं. लगभग छह महीने पहले भी उन्हें 90 हजार रुपये की लॉटरी लगी थी, मगर यह संतोषजनक नहीं थी. उन्होंने मन में ठान लिया था कि जब तक अच्छी खासी लॉटरी नहीं लगती तब तक प्रयास जारी रखेंगे. अब उनका सपना पूरा हो गया है. उन्होंने बताया कि इस धनराशि को खर्च करने के बारे में अभी तक कोई योजना नहीं बनाई है.

अत्तर सिंह ने बताया कि शुरू में जब उन्होंने देखा कि उनकी टिकट का नंबर पहले स्थान पर आया है तो उनको भरोसा नहीं हुआ. उन्होंने लगातार कई बार नंबर का मिलान किया. उसके बाद उन्होंने टिकट देने वाली एजेंसी के संचालक से बात कर पुष्टि की, तब जाकर उन्हें इस बात पर यकीन हुआ कि उन्हें पांच करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई है.

लॉटरी टिकट एजेंसी संचालक लक्ष्मण सिंह भी मौजूद रहे. उन्होंने बताया कि उन्होंने 24 दिसंबर को डीयर क्रिसमस एंड न्यू ईयर बंपर लॉटरी के पांच टिकट 10 हजार रुपये में किल्लांवाली से खरीदे थे. अत्तर सिंह ने बताया कि उनका सपना पूरा हो चुका है और अब वे दोबारा जीवन में कभी भी लॉटरी की टिकट नहीं खरीदेंगे

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.